scriptगणतंत्र दिवस पर घातक तरीके से घुसपैठ करने वाला था ‘पाक’, सेना ने नाकाम की साजिश | Jammu Kashmir News: Pakistani Drone Found In Aaraspura On 26 January | Patrika News

गणतंत्र दिवस पर घातक तरीके से घुसपैठ करने वाला था ‘पाक’, सेना ने नाकाम की साजिश

locationजम्मूPublished: Jan 27, 2020 04:34:45 pm

Submitted by:

Prateek

Jammu Kashmir News: जहां पूरे देश में धूमधाम से 71वें (Republic Day 2020) गणतंत्र दिवस (26 January 2020) का जश्न मनाया जा रहा था वहीं पाकिस्तान (Pakistan News) , भारतीय सीमा (Border) में घुसपैठ की कोशिश में (Indian Army) था…

गणतंत्र दिवस पर घातक तरीके से घुसपैठ करने वाला था 'पाक', सेना ने नाकाम की साजिश

गणतंत्र दिवस पर घातक तरीके से घुसपैठ करने वाला था ‘पाक’, सेना ने नाकाम की साजिश

(जम्मू): भारतीय सेना की ओर से हार बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। जहां पूरे देश में धूमधाम से 71वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया जा रहा था वहीं पाकिस्तान भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश में था। इसके लिए पाकिस्तान ने ड्रोन की मदद लेनी चाही लेकिन सुरक्षाबलों की सजगता के चलते यह साजिश भी नाकाम हो गई।

यह भी पढ़ें

SI बनकर सफर शुरू करने वाला बना आतंक का DSP, परिवार और संपत्ति के बारे में जानकर होंगे हैरान

दरअसल जम्मू से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गणतंत्र दिवस की शाम पाकिस्तानी ड्रोन मिलने से खलबली मच गई। यह ड्रोन आरएसपुरा के बल्लू चक के पास खेत में मिला है। बीएसएफ की 42वीं बटालियन ने इस ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। ड्रोन चीन में निर्मित बताया जा रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि गणतंत्र दिवस पर पाक सीमा पर घुसपैठ की फिराक में था। जिसके लिए वह ड्रोन की मदद ले रहा था।

 

यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: शेख अब्दुल्ला से जुड़े मामले में बड़ा बदलाव!…घमासान मचना तय

इधर पाकिस्तानी सेना द्वारा सीमा पर लगातार सीजफायर किए जाने के बाद बढ़े तनाव के बीच गणतंत्र दिवस के अवसर पर जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी बलों के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान नहीं हुआ। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय एवं पाकिस्तानी बल आमतौर पर अपने महत्वपूर्ण राष्ट्रीय दिवसों एवं उत्सवों पर मिठाइयां बांटते और एक-दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं, लेकिन केंद्रशासित प्रदेश में आतंकवाद को पाकिस्तान के समर्थन और लगातार संघर्षविराम उल्लंघनों के कारण पिछले कुछ साल से इस परम्परा का पालन नहीं किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो