हाईटेक होगी जम्मू-कश्मीर पुलिस, विस्फोटक पकड़ने के लिए काम आएगा LED

Jammu Kashmir News: किसी भी तरह की आतंकी वारदात (Terrorists In Jammu And Kashmir) को रोकने के लिए पुलिस (Jammu And Kashmir Police) अपना तकनीकी पक्ष मजबूत करने में जुट गई है...

श्रीनगर: आतंकरोधी अभियान में सेना और अन्य केंद्रीय सुरक्षाबलों के साथ मुख्य भूमिका निभा रही जम्मू—कश्मीर पुलिस इस दिशा में नए कदम बढ़ा रही है। विस्फोटक पदार्थों का पता लगाने के लिए अब पुलिस लिक्विड एक्सप्लोसिव डिटेक्टर का उपयोग करेगी। सूत्रों के अनुसार पुलिस महकमा ऐसे डिटेक्टर खरीदने की योजना बना रहा है। इस संबंध में निर्माताओं या अधिकृत डीलरों से लिक्विड एक्सप्लोसिव डिटेक्टर खरीदने के लिए निविदाएं भी मांगी गई हैं।

 

यह भी पढ़ें: निर्भया के दोषियों की फांसी के ऐलान से इस कदर घबराया, प्लान बनाकर जेल से फरार हुआ रेप का आरोपी

 

क्यों है जरूरी...

दरअसल आतंकी कई बार तरल विस्फोटक सामग्री का उपयोग करते है, सामान्य डिटेक्टर से इसका पता लगाना मुश्किल है। पहले भी कई आतंकियों को जिलेटिन छड़ व अन्य तरल विस्फोटक सामग्री के साथ पकड़ा जा चुका है। किसी भी तरह की आतंकी वारदात को रोकने के लिए पुलिस अपना तकनीकी पक्ष मजबूत करने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: भारत के इन राज्यों के दर्जनों छात्र चीन में फंसे, कईं परेशानियां आ रहीं सामने, PM से वापस लाने की गुहार

बता दें कि 16 जनवरी 2020 को सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की थी। इनमें अधिकतर तरह विस्फोटक सामग्री थी।

जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: मोबाइल में स्थानीय लोगों से जुड़े अश्लील क्लिप रखता था DSP देविंदर सिंह, लगातार छापेमारी कर रहा NIA

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned