पुलवामा हमले में पुलिसकर्मी शहीद, इधर पकड़े गए 3 आतंकी

Jammu Kashmir News: दोनों तरफ से लगभग 10 मिनट तक गोलियां चलती रही। (Policemen Martyred In Pulwama Attack) इसके बाद (3 Terrorists Arrested In Kupwara)...

By: Prateek

Published: 21 May 2020, 07:07 PM IST

(श्रीनगर): दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इसमें एक जवान शहीद हो गया जबकि दूसरा घायल है।

10 मिनट तक गोलियां चलती रही...

मिली जानकारी के अनुसार जिले के प्राची इलाके में पुलिस ने नाका लगा रखा था। इसी बीच वहां पहुंचे आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। जवानों ने मोर्चा संभाला। दोनों तरफ से लगभग 10 मिनट तक गोलियां चलती रही। इसके बाद आतंकी वहां से फरार हो गए। आतंकियों से लोहा लेते हुए आईआरपी 10 वीं बटालियन के हैड कांस्टेबल अनूप सिंह मौके पर ही शहीद हो गए। जबकि घायल जवान मोहम्मद इब्राहिम को अस्पताल ले जाया गया। उन्हें बेहतर इलाज के लिए एसएमएस अस्पताल भेजा गया।

24 घंटे में दूसरा आतंकी हमला

इस बीच सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 24 घंटे में यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पूर्व बुधवार को श्रीनगर में भी सीमा सुरक्षाबल के दो जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी टीआरएफ ने ली थी।

तीन आतंकी गिरफ्तार, हाल ही में उठाई थी बंदूक

पुलवामा हमले में पुलिसकर्मी शहीद, इधर पकड़े गए 3 आतंकी

प्रदेश के कुपवाड़ा जिले से गुरुवार को तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। इन्होंने हाल ही में बंदूक उठाई थी। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को इन आतंकियों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। सुरक्षाबलों को इनके जिले के लोलब क्षेत्र के गुज्जरपट्टी गुनबुग इलाके में छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस और सेना की 28 आरआर की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया।

 

इस दौरान थोड़ी गोलीबारी भी हुई लेकिन सुरक्षाबलों ने इन्हें जिंदा पकड़ने में सफलता हासिल की। पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है। ये युवक कुपवाड़ा के शालगुंड ललपोरा इलाके के थे। उन्होंने कहा कि इन गिरफ्तार युवकों से क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ की जाएगी। कुपवाड़ा जिले में आतंकवादी गतिविधियाँ बढ़ गई हैं, हाल ही में आतंकियों ने कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में एक सीआरपीएफ गश्ती दल पर हमला किया था।

Pulwama
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned