scriptकश्मीरी छात्रों के लिए विशेष सुविधा, घाटी में यहां जाकर चला सकते हैं नेट | Jammu Kashmir Situation: Internet Center Established in Pulwama | Patrika News

कश्मीरी छात्रों के लिए विशेष सुविधा, घाटी में यहां जाकर चला सकते हैं नेट

locationजम्मूPublished: Sep 23, 2019 05:03:21 pm

Submitted by:

Prateek

Jammu Kashmir Situation: घाटी में (Jammu Kashmir News) सब कुछ सामान्य होता नजर आ रहा है। सरकार (Modi Government) की ओर से विद्यार्थियों (Jammu Kashmir Students) के लिए (Internet In Jammu Kashmir) विशेष व्यवस्था (Pulwama News) की गई है…

Jammu Kashmir Situation

कश्मीरी छात्रों के लिए विशेष सुविधा, घाटी में यहां जाकर चला सकते हैं नेट

(जम्मू): जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) के निष्प्रभावी होने के बाद सुरक्षाबलों की ओर से थोड़ी सख्ती बरती गई। कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए जिनमें नेटबंदी भी शामिल है। अब सब कुछ सामान्य होता नजर आ रहा है। सरकार (Modi Government) की ओर से विद्यार्थियों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है, जिससे वह नेट चलाकर अपने काम पूरे कर सकते है।


जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में छात्रों के लिए नेट केंद्रों की स्थापना की गई है। विद्यार्थी यहां आकर नेट चला सकते है। साथ ही अध्ययन संबंधी काम जैसे कोई फार्म भरना, नोट्स तैयार करना आदि काम कर सकते हैं।

 

 

https://twitter.com/ANI/status/1176046875159363587?ref_src=twsrc%5Etfw

पुलवामा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मोहम्मद अशरफ ने कहा कि “छात्र इन केंद्रों पर आकर इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। विभिन्न फॉर्म भर सकते हैं। क्योंकि क्षेत्र में इंटरनेट एहतियात के तौर पर बंद है।”


बता दें कि जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 को बेअसर करने के बाद घाटी में स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए सरकार ने कई जरूरी कदम उठाए है। घाटी में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए। कई तरह की पाबंदियां भी लगाई गई। किसी तरह की अफवाह नहीं फैले इसके लिए नेट भी बंद किया गया। बीच-बीच में हालात सामान्य होने पर कई बार नेट शुरू किया गया था। जिसे हालात बिगड़ने पर फिर प्रतिबंधित कर दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो