कश्मीरी छात्रों के लिए विशेष सुविधा, घाटी में यहां जाकर चला सकते हैं नेट

कश्मीरी छात्रों के लिए विशेष सुविधा, घाटी में यहां जाकर चला सकते हैं नेट
कश्मीरी छात्रों के लिए विशेष सुविधा, घाटी में यहां जाकर चला सकते हैं नेट

Prateek Saini | Updated: 23 Sep 2019, 05:03:21 PM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

Jammu Kashmir Situation: घाटी में (Jammu Kashmir News) सब कुछ सामान्य होता नजर आ रहा है। सरकार (Modi Government) की ओर से विद्यार्थियों (Jammu Kashmir Students) के लिए (Internet In Jammu Kashmir) विशेष व्यवस्था (Pulwama News) की गई है...

(जम्मू): जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) के निष्प्रभावी होने के बाद सुरक्षाबलों की ओर से थोड़ी सख्ती बरती गई। कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए जिनमें नेटबंदी भी शामिल है। अब सब कुछ सामान्य होता नजर आ रहा है। सरकार (Modi Government) की ओर से विद्यार्थियों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है, जिससे वह नेट चलाकर अपने काम पूरे कर सकते है।


जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में छात्रों के लिए नेट केंद्रों की स्थापना की गई है। विद्यार्थी यहां आकर नेट चला सकते है। साथ ही अध्ययन संबंधी काम जैसे कोई फार्म भरना, नोट्स तैयार करना आदि काम कर सकते हैं।

 

 

पुलवामा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मोहम्मद अशरफ ने कहा कि "छात्र इन केंद्रों पर आकर इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। विभिन्न फॉर्म भर सकते हैं। क्योंकि क्षेत्र में इंटरनेट एहतियात के तौर पर बंद है।''


बता दें कि जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 को बेअसर करने के बाद घाटी में स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए सरकार ने कई जरूरी कदम उठाए है। घाटी में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए। कई तरह की पाबंदियां भी लगाई गई। किसी तरह की अफवाह नहीं फैले इसके लिए नेट भी बंद किया गया। बीच-बीच में हालात सामान्य होने पर कई बार नेट शुरू किया गया था। जिसे हालात बिगड़ने पर फिर प्रतिबंधित कर दिया गया।

जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: तिरंगे की शान के लिए हजारों पाकिस्तानियों से भिड़ गईं भारत माता की यह बेटी

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned