(जम्मू): देशभर में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। सर्दी जमकर कहर बरपा रही है। पर जम्मू-कश्मीर की बात ही अलग है। यूं ही इसे धरती का स्वर्ग नहीं कहा जाता। सर्दी में हो रही बर्फबारी के बाद यहां का नजारा देखते ही बनता है। बर्फ की चादर ओढ़े पहाड़। सैलानियों को खूब मोह रहे है। ऐसी ही कुछ तस्वीरें जम्मू कश्मीर के लोकप्रिय पर्यटन स्थलों गुलमर्ग, पटनीटॉप और पहलगाम से सामने आई है जो यहां की सुंदरता को बयां कर रही है।


आपकों बता दें कि जम्मू कश्मीर के यह पर्यटन स्थल सैलानियों को इतना भाए कि यहां की सभी होटले लबालब है। बर्फ से ढके पहाड़ों और बर्फ की चादर से ढकी सड़कों पर पर्यटक एक-दूसरे पर बर्फ के गोले फेंककर इसका लुत्फ उठाते देखे जा सकते हैं।

 

पर्यटकों ने भारी संख्या में राज्य के इन हिल स्टेशनों का रूख किया है जिससे गुलमर्ग और पटनीटॉप के साथ—साथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर उधमपुर से ले कर बालटाल तक पर्यटकों के ठहरने के स्थानों में एडवांस बुकिंग चल रही है। सीजन के इन खास दिनों के लिए प्रसिद्ध पर्यटन स्थल बटोटे , भद्रवाह व अन्य बड़े-छोटे होटलों में मेहमानों के लिए आकर्षक पैकेज दिए जा रहे हैं। साथ ही इनके मनोरंजन के लिए भी अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned