scriptप्रदूषण मुक्त जम्मू की दिशा में बढ़ा कदम, 20 नए रूट पर दौड़ेंगी इ-बस | Jammu received 20 news roots for 20 E-Buses | Patrika News

प्रदूषण मुक्त जम्मू की दिशा में बढ़ा कदम, 20 नए रूट पर दौड़ेंगी इ-बस

locationजम्मूPublished: Jul 25, 2019 07:12:36 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

Jammu Kashmir: जम्मू प्रदूषण मुक्त बनने की दिशा में एक कदम और बढ़ा है। जम्मू-कश्मीर स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन ( JKSRTC ) ने पहली जुलाई से शहर के पांच रूटों पर शुरू हुई इलेक्ट्रिक बस ( E-Bus ) सेवा का अब विस्तार करते हुए…

Jammu received 20 news roots for 20 E-Buses

प्रदूषण मुक्त जम्मू की दिशा में बढ़ा कदम, 20 नए रूट पर दौड़ेंगी इ-बस

जम्मू. जम्मू प्रदूषण मुक्त बनने की दिशा में एक कदम और बढ़ा है। जम्मू-कश्मीर स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन ( JKSRTC ) ने पहली जुलाई से शहर के पांच रूटों पर शुरू हुई इलेक्ट्रिक बस ( E-Bus ) सेवा का अब विस्तार करते हुए जम्मू के लिए आई 20 इलेक्ट्रिक बस को शहर के 20 रूटों पर दौड़ाने का ऐलान किया है। शहर में गुरुवार से इलेक्ट्रिक बसें सडक़ों पर दौड़ती नजर आईं। शहर के लगभग हर इलाके से उपलब्ध इलेक्ट्रिक बस सेवा का लाभ यात्री उठा सकते हैं। यह सुविधा गुरुवार से शुरू हुई। अंबफला से आरएसपुरा तक चलने वाली इलेक्ट्रिक बस का सबसे लंबा रूट 27 किमी का होगा। हालांकि बसों के लिए एक ही चार्जिंग प्वाइंट होने से परेशानी हो सकती है। इलेक्ट्रिक बसों की सुविधा सुबह 8 से शाम 6:30 बजे तक उपलब्ध होगी।

जीपीएस से लैस, यात्रियों को सुविधा

इन बसों के यात्रियों को अपने स्टॉप के बारे में पूछना नहीं होगा। बस में लगे जीपीएस सिस्टम से जुड़ा होने के कारण निर्धारित स्टॉपेज का एनाउंसमेंट होगा। जिससे यात्रियों को अपने स्टॉप की जानकारी मिलेगी। बस में सीसीटीवी और महिला सुरक्षा के लिए पैनिक बटन की भी सुविधा है।

पूरा शहर करेंगी कवर

Jammu received 20 news roots for 20 E-Buses

शहर में चल रहीं इलेक्ट्रिक बस अंबफला से शास्त्री नगर तक 8 फेरे, अंबफला से बाड़ी ब्राह्मणा तक 6 फेरे, रेलवे स्टेशन से जानीपुर तक 8 फेरे, अंबफला से आरएसपुरा तक 5 फेरे, पंजतीर्थी से सैनिक कॉलोनी तक 6 फेरे, अंबफला से सोकास्ट तक 6 फेरे, इंदर चौक से जगती तक 6 फेरे, पंजतीर्थी से गोलगुजारल तक 8 फेरे, बस स्टैंड से अखनूर तक 5 फेरे, पंजतीर्थी से बाहु फोर्ट तक 8 फेरे करेंगी। इसी तरह अंबफला से बठिंडी तक 8 फेरे, ज्यूल चौक से मिश्रीवाला तक 8 फेरे, अंबफला से छन्नी हिम्मत तक 8 फेरे, रेलवे से सिद्ड़ा वाया अंफबला फेरे 6, पंजतीर्थी से त्रिकुटा नगर तक 8 फेरे, पंजतीर्थी से जीएमसी वाय ज्यूल तक 8 फेरे, पंजतीर्थी से तालाब तिल्लो तक 8 अंबफला से सुंजवां तक 6 फेरे, ज्यूल चौक से दुर्गा नगर तक 8 फेरे तथा अंबफला से शास्त्री नगर तक 8 फेरे होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो