script

लगातार तीसरे बंद रहा श्रीनगर-लेह मार्ग, जम्मू से संपर्क भी कटा

locationजम्मूPublished: Jul 27, 2019 05:59:55 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

Jammu Kashmir: लद्दाख को कश्मीर से जोडऩे वाला 434 किलोमीटर लंबा राष्ट्रीय राजमार्ग शनिवार को लगातार तीसरे दिन भी बंद रहा। वहीं, लगातार हो रही बारिश के कारण शनिवार दोपहर बाद रामबन के पंथयाल में भूस्खलन होने से कश्मीर घाटी का जम्मू से भी सडक़ संपर्क टूट गया।

Landslide on Srinagar-Leh highway, remains closed

लगातार तीसरे बंद रहा श्रीनगर-लेह मार्ग, जम्मू से संपर्क भी कटा

जम्मू. लद्दाख को कश्मीर ( jammu kashmir ) से जोडऩे वाला 434 किलोमीटर लंबा राष्ट्रीय राजमार्ग शनिवार को लगातार तीसरे दिन भी बंद रहा। यहां शुक्रवार से जारी बारिश के कारण एक बार फिर मार्ग पर भूस्खलन (Landslide in Kashmir ) हुआ है। बीआरओ के अनुसार यह मार्ग 27 जुलाई को मरम्मत कार्य के चलते पूरा दिन बंद रहेगा। 28 जुलाई को भी इस मार्ग पर वाहनों को चलने की इजाजत होगी या नहीं इस बारे में फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता। वहीं, लगातार हो रही बारिश के कारण शनिवार दोपहर बाद रामबन के पंथयाल में भूस्खलन होने से कश्मीर घाटी का जम्मू से भी सडक़ संपर्क टूट गया।

सुरक्षित निकली अमरनाथ यात्रा

Landslide on Srinagar-Leh highway, remains closed

गनीमत रही कि जिस समय यह भूस्खलन हुआ उस दौरान तक जम्मू से पहलगाम व बालटाल के लिए रवाना हुई अमरनाथ यात्रा ( Amarnath Yatra ) सुरक्षित निकल चुकी थी। लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर फिलहाल जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों को रोक दिया गया है। ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बारिश थमने के बाद मार्ग पर गिरे मलबे को हटाने का काम शुरू किया जाएगा।

महत्वपूर्ण है श्रीनगर-लेह मार्ग

Landslide on Srinagar-Leh highway, remains closed

श्रीनगर-लेह मार्ग काफी महत्वपूर्ण है। बर्फबारी शुरू होने से पहले लेह-लद्दाख में आवश्यक सामग्री का भंडारण करने के लिए इन दिनों ट्रकों से सप्लाई भेजी जा रही है। पिछले तीन दिनों से यह मार्ग बंद होने के कारण ट्रक सोनामर्ग व श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही रुके हुए हैं। बीकन के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को कुछ समय के लिए मार्ग को खोला गया था परंतु दोपहर बाद एक बार फिर पहाड़ से मलबा सडक़ पर गिर जाने के कारण इसे बंद करना पड़ा। शुक्रवार को बारिश के दौरान पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा फिर टूट कर सडक़ के बीचों-बीच गिर गया था। ऐसे में जोजिला मार्ग को बंद कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो