आतंक फैलाने को दे रहे थे पैसा, Lashkar E Taiba से जुड़े 6 लोग गिरफ्तार, बनाया था बड़ा प्लान

भारतीय स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त नजदीक है। ऐसे में आतंकी हमले की आशंका बनी रहती है (Lashkar E Taiba Terror Funding Module Disclosed In Jammu Kashmir) ( 6 Arrested In Terror Funding Case In Jammu Kashmir) (Jammu Kashmir News)...

 

By: Prateek

Updated: 08 Aug 2020, 07:07 PM IST

जम्मू: जम्मू—कश्मीर पुलिस ने शनिवार को बड़ी सफलता हासिल की। आतंकी संगठन (Lashkar E Taiba) लश्कर ए तैयबा (LET) को आतंकी वारदातों के लिए धन मुहैया करवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि भविष्य में इस तरह यह बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की कोशिश में थे।

यह भी पढ़ें: 'One Nation One Ration Card' के बाद अब Health Card लाने जा रही मोदी सरकार, 15 अगस्त पर हो सकता है ऐलान


जम्मू पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू में एक ग्रुप की ओर से टेरर फंडिंग के जरिए लश्कर ए तैयबा की मदद करने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके आधार पर जम्मू एसओजी ने मुदासिर फारूक भट नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की। मुदासिर ने पूछताछ में LET से संबंध होने की बात स्वीकारते हुए और भी कईं खुलासे किए।

यह भी पढ़ें: IMD मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट जारी, कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना

मुदासिर की निशानदेही पर एसओजी ने लश्कर से जुड़े 5 अन्य लोगों को भी गिरफ्त में लिय। इनमें आसिफ भट, तौकीर अहमद भट, खालिद लतीफ भट, तारिक हुसैन व गाजी इकबाल शामिल हैं। पुलिस इनसे पूछताछ करने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें: अनोखा है ये पेड़: 24 घंटे होती है सुरक्षा, पत्ता भी टूटता है तो टेंशन में आ जाता है प्रशासन

भारतीय स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त नजदीक है। ऐसे में आतंकी हमले की आशंका बनी रहती है। इसे लेकर आईजी मुकेश सिंह ने कहा क‍ि अभी तक की पूछताछ में लश्‍कर की ओर से 15 अगस्‍त‍ को लेकर साजिश रचने कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। हालांकि यह खुलासा जरूर हुआ है कि यह लोग घाटी में दोबारा आतंक पैदा करने की कोशिश में थे और बड़ी योजना पर काम कर रहे थे।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned