अमरनाथ यात्रा पर मेहबूबा मुफ्ती ने गवर्नर के फैसले को चुनौती देते हुए यूं दी सलाह

Mehbooba Mufti On Amarnath Yatra: पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ( Mehboob Mufti ) ने अमरनाथ यात्रा ( Amarnath Yatra ) के दौरान नेशनल हाईवे पर यातायात प्रतिबंधों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राज्यपाल को अपने फैसले की समीक्षा करनी चाहिए, क्योंकि यह धार्मिक सद्भाव और भाईचारे के हित में नहीं है।

By: Brijesh Singh

Published: 07 Jul 2019, 09:29 PM IST

श्रीनगर। पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ( Mehboob Mufti ) ने अमरनाथ यात्रा ( Amarnath Yatra ) के दौरान नेशनल हाईवे पर यातायात प्रतिबंधों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राज्यपाल को अपने फैसले की समीक्षा करनी चाहिए, क्योंकि यह धार्मिक सद्भाव और भाईचारे के हित में नहीं है। उन्होंने कहा, कश्मीर में सदियों से अमरनाथ यात्रा चल रही है और यह धार्मिक सद्भाव और भाईचारे का प्रतीक था। उस समय भी अच्छे तरीके से यात्रा होती थी, जबकि हालात कश्मीर में तब बहुत हिंसक थे। नागरिक यातायात पर प्रतिबंध तीर्थयात्रियों, आम लोगों के लिए असुविधा पैदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए।

केंद्र सरकार को कश्मीर में अलगाववादियों ( Kashmiri Separatist ) के साथ बातचीत शुरू करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर अलगाववादी ( separatist ) तैयार हैं, तो केंद्र सरकार को इस अवसर का इस्तेमाल करते हुए हुर्रियत से बात करनी चाहिएI दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में पत्रकारों से बात करते हुए महबूबा ने कहा कि हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ( Hurriyat Conference ) ने बातचीत के लिए रुचि दिखाई हैI “केंद्र सरकार को अलगाववादियों की ओर से दिए गए बयान का फ़ायदा उठाना चाहिए और जल्द से जल्द उन के साथ बातचीत करनी चाहिए। मैं यह नहीं जानती की केंद्र सरकार बातचीत के इलावा किस ताक़त से कश्मीर का मसला हल कर सकती हैं।

महबूबा मुफ्ती ने कहा केंद्र सरकार वही गलती दोहरा रही है, जो 2016 में अलगाववादियों ने की थी, जब मंत्रियों की एक टीम ने कश्मीर का दौरा किया था और अलगाववादियों के दरवाजे खटखटाए थे। इस बार अलगाववादियों ने कहा है कि वे बातचीत के लिए तैयार हैं। मुझे लगता है कि देर से ही सही, केंद्र को अलगाववादियों के साथ बातचीत शुरू करनी चाहिए।

 

जम्मू-कश्मीर की ताजा खबरों के लिए क्लिक करें....

 

यह भी पढ़ें...हुर्रियत बातचीत को तैयार,सरकार को करना चाहिए अवसर का उपयोग-महबूबा मुफ्ती

Show More
Brijesh Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned