हुर्रियत बातचीत को तैयार,सरकार को करना चाहिए अवसर का उपयोग-महबूबा मुफ्ती

Mehbuba Mufti On Huriyat: यह पहली बार नहीं है जब महबूबा मुफ्ती ( Mehbuba Mufti ) ने अलगाववादी हुर्रियत नेताओं ( Huriyat Leaders ) से बातचीत का राग अलापा हैं।

 

By: Prateek

Published: 07 Jul 2019, 05:38 PM IST

(जम्मू): अलगाववादी संगठनों की ओर से कश्मीर के कुख्यात आतंकी बुरहान वानी ( Terrorist burhan wani ) की तीसरी बरसी पर बंद की घोषणा के बीच जम्मू—कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी ( PDP ) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ( Mehbuba Mufti ) ने एक बार फिर अलगाववादी हुर्रियत नेताओं के समर्थन में आवाज उठाई हैं। महबूबा ने भारत सरकार के हुर्रियत नेताओं से वार्ता करने की पैरवी करते हुए कहा है कि ''वह बात करने के लिए तैयार है, भारत सरकार को इस अवसर का उपयोग करना चाहिए।''


महबूबा मु्फ्ती ने कहा कि ''हुर्रियत के उदारवादी गुट की ओर से कहा जा रहा है कि वे बातचीत करने को तैयार हैं। अगर हुर्रियत आज बात करने के लिए तैयार है तो केंद्र सरकार को इस अवसर का उपयोग करना चाहिए और हुर्रियत के साथ बातचीत करने की पहल करनी चाहिए।

बता दें कि इससे पहले भी कई बार महबूबा मुफ्ती अलगाववादी हुर्रियत नेताओं ( Huriyat Leaders ) से बात करने की वकालत कर चुकी हैं। गत माह श्रीनगर में आयोजित सीमावर्ती निवासियों को फ्री-टू-एयर दूरदर्शन सेट-टॉप बॉक्स के वितरण समारोह के दौरान राज्यपाल सत्यपाल मलिक ( governor satyapal malik ) ने कहा था कि कश्मीर के अलगावादी नेता अब भारत सरकार से बात करने के लिए तैयार है। उन्होंने इसे कश्मीर के भविष्य के लिए अच्छा संकेत बताया था। राज्यपाल के इतना कहने के बाद ही राज्य के नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी थी। इसी क्रम में नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूख अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल की बात का स्वागत करते हुए हुर्रियत नेताओं से बात करने का समर्थन किया था। मुफ्ती ने कहा था कि ''देर आए सवेर आए।''


महबूबा मुफ्ती ने अलगाववादी हुर्रियत नेताओं से बातचीत करने की बात उस समय उठाई हैं जब अलगाववादी नेताओं ने हिजबुल मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर बुरहान वानी की तीसरी बरसी ( Burhan Wani's 3rd Death Anniversary ) के मौके 8 जुलाई को कश्मीर बंद का आह्वान किया है। अलगाववादी संगठन जेआरएल ( JRL ) ने बंद की घोषणा करते हुए त्राल व उसके पास रहने वाले लोगों से आतंकियों को श्रद्धांजलि देने की अपील की है।

जम्मू-कश्मीर से जुड़ी ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे...

यह भी पढे: बुरहान वानी की तीसरी बरसी पर कश्मीर रहेगा बंद, अलगाववादियों ने किया आह्वान

यह भी पढे: घाटी के अलगावादी हुर्रियत नेता बातचीत को तैयार,हालातों में भारी सुधार-राज्यपाल

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned