scriptजम्मू-कश्मीर की इस लोकसभा सीट से चुनाव लडेगी पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती | mehbuba mufti will contest lok sabha election form anantnag seat | Patrika News

जम्मू-कश्मीर की इस लोकसभा सीट से चुनाव लडेगी पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती

locationजम्मूPublished: Mar 23, 2019 11:25:49 pm

Submitted by:

Prateek

पीडीपी जम्मू से चुनाव नहीं लड़ेगी
 
 

(श्रीनगर): पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनावों में अनंतनाग संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। श्रीनगर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, महबूबा ने कहा कि उनकी पार्टी ने धर्मनिरपेक्ष वोट को मजबूत करने के लिए जम्मू से किसी भी उम्मीदवार को नहीं उतारा है।


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह निर्णय जम्मू क्षेत्र में धर्मनिरपेक्ष मतों के विभाजन को रोकने के लिए लिया गया है। उन्होंने यह भी घोषणा की कि आगा मोहसिन श्रीनगर संसदीय सीट के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे। पार्टी ने कयूम वानी को बारामूला निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में घोषित किया है। इससे पहले पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने दावा किया था की जम्मू और कश्मीर की सभी छह संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है और उसी के लिए उम्मीदवार भी तैयार है। अब तक किसी के साथ गठबंधन के लिए कोई बातचीत या चर्चा नहीं हुई है। महबूबा मुफ्ती ने कहा गठबंधन की सभी अटकलें और अफवाहें हैं। अगर हर राजनीतिक दल चुनाव लड़ रहा है, तो यह उम्मीद करना अनुचित है कि पीडीपी उम्मीदवार नहीं उतारेगी और कांग्रेस का समर्थन करेगी। एनसी-कांग्रेस चुनाव पूर्व गठबंधन दोनों दलों के बीच का मामला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो