लद्दाख प्रशासन की अनूठी पहल, ग्रामीणों को विशेष चिकित्सकीय सुविधा देगी मोबाइल मेडिकल यूनिट

उपराज्पाल ने ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में समर्पित सेवाओं के लिए निदेशक स्वास्थ्य, सीएमओ, लेह और डॉक्टरों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की पूरी टीम की सराहना की...

By: Prateek

Published: 18 Apr 2020, 10:55 PM IST

योगेश सगोत्रा

(लद्दाख): कोरोन वायरस महामारी के मद्देनजर, भारत में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन अवधि के दौरान लद्दाख के लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन हर संभव उपाय कर रहा है। लद्दाख के उप राजपाल राधा कृष्ण माथुर के निर्देश पर लद्दाख के स्वास्थ्य विभाग द्वारा लद्दाख क्षेत्र में लोगों की चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक मोबाइल मेडिकल यूनिट शुरू करने का महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।


उपराज्यपाल ने दिखाई हरी झंडी...

लद्दाख के उपराज्पाल ने राज निवास से इस मोबाइल मेडिकल यूनिट की दो टीमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसमें सोनम नूरबो मेमोरियल अस्पताल, लेह से इगो और निमू गांवों के 8 विशेषज्ञ डॉक्टर शामिल हैं। इस अवसर पर कमिश्नर / सेक्रेटरी हेल्थ, रिग्ज़िन सेम्फेल, डायरेक्टर हेल्थ, लद्दाख, फुनसोग एंगचुक और सीएमओ, लेह मोटूप दोरजे उपस्थित थे।


मिलेगी यह सुविधा...

 

लद्दाख प्रशासन की अनूठी पहल, ग्रामीणों को विशेष चिकित्सकीय सुविधा देगी मोबाइल मेडिकल यूनिट

इस अवसर पर उपराज्यपाल ने कहा कि एमएमयू न केवल उनके गांवों में लोगों को विशेषज्ञ डॉक्टरों की चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने में मदद करेगा, बल्कि स्वास्थ्य विभाग को सीओवीआईडी -19 स्क्रीनिंग के लिए सभी क्षेत्रों को ट्रैक करने की सुविधा प्रदान करेगा। उन्होंने कारगिल जिले के चांगथांग, ज़ांस्कर, ट्रांस सिंगे-ला और इसी तरह के दूर-दराज के क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया, जहां लोगों को पर्याप्त कवरेज नहीं मिलता है।

 

उपराज्पाल ने ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में समर्पित सेवाओं के लिए निदेशक स्वास्थ्य, सीएमओ, लेह और डॉक्टरों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की पूरी टीम की सराहना की। उन्होंने कहा कि उनकी सक्रियता सभी के लिए स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित करेगी और उपन्यास कोरोनावायरस के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद करेगी। उन्होंने उन्हें अच्छा काम करने के लिए प्रेरित किया और उनके प्रयासों में भाग्य की कामना की।

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned