अनुच्छेद 370 के बाद अब भाजपा ने आतंकियों को मात देने के लिए बनाई यह रणनीति

अनुच्छेद 370 के बाद अब भाजपा ने आतंकियों को मात देने के लिए बनाई यह रणनीति
अनुच्छेद 370 के बाद अब भाजपा ने आतंकियों को मात देने के लिए बनाई यह रणनीति

Yogendra Yogi | Updated: 07 Oct 2019, 04:09:43 PM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

न्द्र सरकार के आतंकियों में अनुच्छेद 370 को समाप्त करके देशविरोधी तत्वों के इरादों को पटखनी देने के बाद भारतीय जनता पार्टी लोकतांत्रिक तरीके से आतंकियों को मात देने की फिराक में है।

 

 

जम्मू (योगेश): केन्द्र सरकार के जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करके देशविरोधी तत्वों के इरादों को पटखनी देने के बाद भारतीय जनता पार्टी लोकतांत्रिक तरीके से आतंकियों को मात देने की फिराक में है। भाजपा ने ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव (बीडीसी) के चुनावों में उम्मीदवारों के नाम गुप्त रखे जाने की योजना बनाई है, ताकि आतंकी अपने नापाक मंसूबों में कामयाब नहीं हो सकें।

उम्मीदवारों के नाम रहेंगे गुप्त
प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्णय लिए है की कश्मीर व लद्दाख संभाग के अपने उम्मीदवारों के नाम सार्वजनिक नहीं करेगी। यही निर्णय उमीदवारों की सुरक्षा के मद्देनजऱ लिए गया है। प्रदेश भाजपा ने दोनों संभागों के जिला प्रधानों के माध्यम से उम्मीदवारों को सूचित करने की रणनीति बनाई है। पार्टी नहीं चाहती है कि नामांकन पत्र भरने से पूर्व किसी को जानकारी मिले कि किस कार्यकर्ता को चेयरमैन के लिए उम्मीदवार बनाया है। आतंकवादियों के माहौल बिगाडऩे के मंसूबे को ध्यान में रख फैसला किया। आतंकी ग्रामीण इलाकों में चुनाव के खिलाफ हैं। अब तक आतंकी राज्य में अठारह पंच-सरपंचों की हत्या कर चुके हैं।

कांग्रेस भी लड़ेगी चुनाव
जम्मू कश्मीर व लद्दाख में बीडीसी के 310 ब्लाकों के चेयरपर्सन चुनने के लिए नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख नौ अक्टूबर है। भाजपा ने शनिवार को जम्मू संभाग में उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी। भाजपा के साथ कांग्रेस ने चुनाव लडऩे का फैसला किया है। अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी व नेशनल कांफ्रेंस ने बीडीसी चुनाव में हिस्सा लेने के लिए कोई फैसला नहीं किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कि कश्मीर व लद्दाख के लेह, कारगिल जिलों के उम्मीदवारों के नाम भी तय कर लिए हैं। उम्मीदवारों की सुरक्षा को ध्यान में रख उनके नाम सार्वजनिक नही किए हैं। जिलों के प्रधानो को निर्देश दिया गया है कि वे पार्टी उम्मीदवारों को सूचित कर दें। भाजपा पंचायती राज के दूसरे चरण में काउंसिलों में सशक्त होकर ग्रामीण लोकतंत्र को तेज विकास की रणनीति से मजबूत बनाएगी।

वरिष्ठ भाजपा नेता बढ़ाएंगे हौसला
बीडीसी चुनाव के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र भरने से लेकर उनकी रैलियों में मौजूदा रहकर भाजपा के वरिष्ठ नेता उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए जोर लगाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना की अध्यक्षता वाली बैठक में बनी रणनीति के तहत प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता दूरदराज इलाकों में मौजूदगी से उम्मीदवारों व कार्यकताओं का हौसला बढ़ाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना रियासी, राजौरी, पुंछ व उधमपुर जिलों के दौरे कर उम्मीदवारों के नाकांकन भरने के कार्यक्रमों के साथ उनकी रैलियों में हिस्सा लेंगे।


नामांकन में मौजूद रहेंगे वरिष्ठ नेता

भाजपा सांसद जुगल किशोर शर्मा 9 अक्टूबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी में नामांकन पत्र भरने वाले कुछ उम्मीदवारों के साथ मौजूद रहेंगे। पूर्व मंत्री सुखनंदन चौधरी नौशहरा में मौजूद रहेंगे। पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह कठुआ जिले के बिलावर, बसोहली में नामांकन भरने जा रहे कुछ उम्मीदवारों के साथ होंगे। राज्यसभा के सांसद शमशेर सिंह मन्हास, पूर्व उपमुख्यमंत्री कविन्द्र गुप्ता, पूर्व मंत्री सत शर्मा, मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी समेत कई वरिष्ठ नेताओं की भी ड्यूटी लगाई गई है। वे जम्मू संभाग के कई हिस्सों में पार्टी के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरे प्रयास करेंगे। प्रदेश भाजपा के कुछ नेता जल्द कश्मीर व लद्दाख भी जाएंगे। बीडीसी चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि नौ अक्टूबर है। ऐसे में रविवार, सोमवार को महानवमी और मंगलवार को दशहरे की छुट्टियों के कारण नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया प्रभावित हो सकती थी। ऐसे में राज्य प्रशासन ने चुनाव से संबंधित विभागों की महानवमी की छुट्टी रद करने का फैसला किया है।

चुनाव के लिए एक अवकाश निरस्त
प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने भी यह मुद्दा मुख्य सचिव बीबीआर सुब्रहमण्यम से उठाते हुए जोर दिया था कि नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया प्रभावित न हो, इसके लिए छुट्टी के दिन भी नामांकन पत्र भरे जाएं। ऐसे हालात में दो राजपत्रित छुट्टियों में से एक को रद करने के निर्देश दे दिए गए। जम्मू जिले के सुचेतगढ़ के एसडीएम मोहिन्द्र सिंह ने बताया कि ब्लॉक मुख्यालय में सोमवार को भी नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया जारी रहेगी। इस संबंध में रविवार को आदेश आ गए हैं। हमारी पूरी कोशिश है कि महानवमी के दिन भी खंड विकास कार्यालय में सामान्य रूप से कामकाज हो।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned