नौशहरा में पाक सेना ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, जवान शहीद

नौशहरा में पाक सेना ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, जवान शहीद
नौशहरा में पाक सेना ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, जवान शहीद

Nitin Bhal | Updated: 23 Aug 2019, 05:13:22 PM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

Jammu Kashmir: पाकिस्तान जहां एक तरफ दुनिया में कश्मीर को ले कर रोना रो रहा है और विश्व के देशों के सामने गिड़गिड़ा रहा है, वहीं दूसरी सीमा पर उसकी दरिंदगी कायम...

जम्मू (योगेश). पाकिस्तान जहां एक तरफ दुनिया में कश्मीर को ले कर रोना रो रहा है और विश्व के देशों के सामने गिड़गिड़ा रहा है, वहीं दूसरी सीमा पर उसकी दरिंदगी कायम है। शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन ( ceasefire violation by pakistan ) करके भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी की हिमाकत की। जानकारी के मुताबिक नौशहरा के कलसियां क्षेत्र में पाक सेना ने शुक्रवार सुबह से संघर्ष विराम का उल्लंघन करके भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी की ।

इस गोलाबारी में सीमा पर तैनात भारतीय सेना ( Indian Army ) का जवान शहीद हो गया है। रक्षा प्रवक्ता के अनुसार शहीद सैनिक की पहचान नाइक राजिब थापा के रूप में हुई है। 34 वर्षीय नाइक राजिब थापा, ग्राम मेचपारा, जिला जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल से संबंधित थे। उनकी परिवार में उनकी पत्नी खुश्बू मंगर थापा हैं। प्रवक्ता नाइक राजिब थापा एक बहादुर, अत्यधिक प्रेरित और ईमानदार सैनिक थे। राष्ट्र हमेशा सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका ऋणी रहेगा।

प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना द्वारा पाक सेना को कड़ा जवाब दिया जा रहा है। पाकिस्तान की सेना की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचाया गया है और पाकिस्तान के कई सैनिकों को घायल कर दिया गया है।

एलओसी पर खौफ का माहौल

नौशहरा में पाक सेना ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, जवान शहीद

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह पाक सेना ने कलसियां क्षेत्र में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय सेना द्वारा भी जवाबी कार्रवाई शुरू की गई और पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। पाक सेना लगातार भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी को जारी रखे हुए है। जिससे सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

आतंकियों की घुसपैठ को लगातार फायरिंग

नौशहरा में पाक सेना ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, जवान शहीद

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद ३७० को निष्प्रभावी किए जाने से बौखलाया पाकिस्तान लगातार आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए कवर फायर दे रहा है। गुरुवार को करीब पौने नो बजे राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इस दौरान भारी गोलाबारी की और नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और गांवों पर मोर्टार दागे। पाक सेना ने बुधवार को भी सुंदरबनी में गोलीबारी की थी। मंगलवार को भी पुंछ जिले के कृष्णा घाटी और मेंढर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned