scriptअनंतनाग: जारी मुठभेड़ में आतं की ढेर, 1 जवान शहीद | One Terrorist Killed, Soldier Martyred In Anantnag Encounter | Patrika News

अनंतनाग: जारी मुठभेड़ में आतं की ढेर, 1 जवान शहीद

locationजम्मूPublished: Jan 27, 2020 09:45:14 pm

Submitted by:

Prateek

आतंकवादियों (Anantnag Encounter) के बचाव में (Jammu Kashmir News) कुछ स्थानीय लोग भी सड़कों पर उतर आए, जवानों पर पथराव भी किया गया…

अनंतनाग: जारी मुठभेड़ में आतं​की ढेर, 1 जवान शहीद

अनंतनाग: जारी मुठभेड़ में आतं​की ढेर, 1 जवान शहीद

(जम्मू): दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में सोमवार को एक आतंकी को मार गिराया। एक जवान शहीद होने की भी ख़बर है जबकि एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की घेराबंदी कर रखी है। इलाके में दो से तीन आतंकियों के मौजूद होने की संभावना है।

 

यह भी पढ़ें

असम ने रचा इतिहास, एक साथ 644 उग्रवादियों ने छोड़े हथियार, CM ने किया स्वागत

आतंकवादियों के बचाव में कुछ स्थानीय लोग भी सड़कों पर उतर आए, जवानों पर पथराव भी किया गया। आतंकरोधी अभियान प्रभावित ना हो इसलिए जवानों के दूसरे दल ने प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया। ख़बर लिखे जाने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी रही। शहीद हुए जवान की पहचान नहीं हो पाई है।

 

यह भी पढ़ें

मालकिन की दरियादिली ने संवारा जिनू का जीवन, Khelo India Youth Games 2020 में जीता कांस्य

विश्वसनीय सूत्रों से अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके के अरवानी गांव में दो से तीन आतंकवादी देखे जाने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबल वहां पहुंचे। सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष ऑपरेशन समूह (एसओजी) के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। अपने को घिरा देख आतंकवादियों ने अचानक सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। इस गोलीबारी में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि दोनों घायलों को तुरंत वहां से निकाल नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां एक जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दूसरे जवान का इलाज चल रहा है। एक सप्ताह के भीतर घाटी में यह तीसरी मुठभेड़ है। इससे पहले सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा में चार दिन तक चली मुठभेड़ में चार कुख्यात आतंकियों को मार गिराया था। जबकि सेना का जवान राहुल और पुलिस का एसपीओ शाहबाज भी शहीद हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो