scriptकश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी, 48 घंटे में मार गिराए 4 आतंकी | One terrorist shoot dead in Sopore, Encounter continue | Patrika News
जम्मू

कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी, 48 घंटे में मार गिराए 4 आतंकी

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर मची हलचल के बीच में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सेना ने 48 घंटे में 4 आतंकियों को मार गिराया है। शनिवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सेना…

जम्मूAug 03, 2019 / 08:06 pm

Nitin Bhal

One terrorist shoot dead in Sopore, Encounter continue

एक आतंकी ढेर, दूसरे का एनकाउंटर जारी

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर ( jammu kashmir ) मची हलचल के बीच में सेना ( Indian army ) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सेना ने 48 घंटे में 4 आतंकियों ( terrorism in kashmir ) को मार गिराया है। शनिवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सेना ने जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-e-muhammad ) के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। ये मुठभेड़ बारामूला और शोपियां में हुईं। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया।

दक्षिणी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में दो आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं शोपियां में एक आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतार दिया है। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुक्रवार से शुरू हुआ था। चार आतंकियों को मार गिराने के बाद सेना के हौसले बुलंद हैं। शोपियां में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ज़ीनत-उल-इस्लाम नायकू मारा गया था, जो जैश-ए-मोहम्मद का सबसे अहम स्थानीय आतंकवादी था। नायकू हिंसा की विभिन्न घटनाओं में शामिल था। वो कई आतंकी हमलों और नागरिकों की हत्याओं में शामिल था। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार तडक़े मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया।

सोपोर के वारपोरा के मलमापनपोरा इलाके में शनिवार तडक़े सुरक्षाबलों को आतंकियों के छुपे होने के इनपुट मिला। जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया। इस ऑपरेशन को सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने अंजाम दिया।

शनिवार तक चला एनकाउंटर

One terrorist shoot dead in Sopore, Encounter continue

एक विश्वसनीय इनपुट पर, शोपियां के पंडुचन इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा संयुक्त रूप से एक ऑपरेशन शुरू किया गया, जो शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। इस ऑपरेशन के तहत आतंकी ज़ीनत-उल-इस्लाम नायकू मारा गया। वहीं, सर्च ऑपरेशन के दौरान छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की। इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। इस दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया। इलाज के लिए जवान को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया।

Home / Jammu / कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी, 48 घंटे में मार गिराए 4 आतंकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो