scriptसेना बोली, एलओसी पर आतंकियों की ताकत बढ़ा रहा पाक | Pakistan gathering terrorists on LOC says Indian Army | Patrika News

सेना बोली, एलओसी पर आतंकियों की ताकत बढ़ा रहा पाक

locationजम्मूPublished: Aug 06, 2019 07:41:51 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

Article 370: पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में नियंत्रण रेखा के साथ बनाए गए लांचिंग पैड पर आतंकवादियों की ताकत बढ़ाना शुरू कर दी है। जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने के प्रयास भी तेज कर दिए…

Pakistan gathering terrorists on LOC says Indian Army

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर आतंकियों की ताकत बढ़ाना शुरू किया: सेना

जम्मू (योगेश). पाकिस्तान ( Pakistan ) ने पिछले कुछ दिनों में नियंत्रण रेखा ( LOC ) के साथ बनाए गए लांचिंग पैड पर आतंकवादियों ( Terrorism in Kashmir ) की ताकत बढ़ाना शुरू कर दी है। जम्मू-कश्मीर ( jammu kashmir ) में घुसपैठ ( infiltrate ) कराने के प्रयास भी तेज कर दिए गए हैं। जम्मू, पुंछ, राजौरी और अब कश्मीर की सीमाओं पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। बिना उकसावे की गोलाबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश हो रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) द्वारा राज्यसभा में पारित किए गए जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश का प्रस्ताव मंजूर कर लिए जाने के बाद उत्तरी कमान ( Indian army ) के जनरल कमांडर इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने मंगलवार को श्रीनगर में कोर ग्रुप आफ इंटेलिजेंस एंड सिक्योरिटी, एजेसियों की बैठक बुलाई और उन्हें सतर्क रहने को कहा। उन्होंने सीमा पर भी चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए।

सैन्य सूत्रों ने कहा कि कश्मीर में बदले समीकरण के बीच पाकिस्तान यहां शांति का माहौल बिगाडऩे के लिए बड़ी वारदात को अंदाज दे सकता है। उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा से सटे पाकिस्तान के इलाकों में आतंकवादियों की संख्या बढ़ाई गई है। इन्हें किसी न किसी तरह जम्मू-कश्मीर में प्रवेश कराने का प्रयास किया जाएगा। हालांकि लेफ्टिनेंट जनरल ने इस बैठक में यह संकेत भी दिए कि पाकिस्तान ने अपनी इसी मंशा को पूरा करने के लिए नियंत्रण रेखा व अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलाबारी तेज कर दी है।

सेना ने कहा कि वह पाकिस्तान की हर नापाक साजिश का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं। उधमपुर स्थित सेना के अधिकारी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने यह भी कहा कि राज्य में शांति और सीमा पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो