BJP नेता और परिवार को गोलियों से भूना, स्थानीय आतंकी की मदद से LET का हमला

सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए कश्मीर के पोस्टर बॉय आतंकी बुरहान वानी की चौथी बरसी थी। माना जा रहा है कि (Police Says Lashkar e Taiba Terrorist Killed BJP Leader Wasim Bari) (Jammu Kashmir News) (Kashmir News) (Lashkar e Taiba) (Bandipora BJP Leader Wasim Bari, His Father And Brother Killed By Terrorists)...

By: Prateek

Published: 09 Jul 2020, 01:53 PM IST

जम्मू: जम्मू—कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से लगातार आतंकियों के मारे जाने या पकड़े जाने की खबरें आ रही हैं। लेकिन बुधवार देर रात कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया। यहां पूर्व बांदीपोरा के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष वसीम बारी, उनके पिता बशीर अहमद और उनके भाई उमर की गोली मारकर हत्या कर दी। ताज्जुब की बात यह है कि वसीम की सुरक्षा में 10 सिक्योरिटी गार्ड तैनात थे मगर वारदात के समय कोई घटना स्थल पर मौजूद नहीं था। पुलिस ने सभी सुरक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता की हत्या पर पीएम समेत दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

मिली जानकारी के अनुसार वसीम अपने पिता और भाई के साथ घर के बाहर बनी दुकान पर बैठे थे। तभी वहां आतंकी आए, तीनों को गोलियों से भूनने के बाद वह फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज देखने पर पता चला कि आतंकी ने बड़ी ही पास से तीनों को गोली मारी है। इन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना के बाद से ही इलाके में दहशत फैल गई।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना संकट के बीच रेस्त्रां ने तैयार किया Mask Parottas, जानें इसकी खासियत

बुधवार को ही सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए कश्मीर के पोस्टर बॉय आतंकी बुरहान वानी की चौथी बरसी थी। माना जा रहा है कि इस मौके पर दहशत फैलाने के लिए आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया है। वहीं अन्य लोगों को जम्मू—कश्मीर का डोमिसाइल देने के विरोध से भी इसे जोड़कर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: COVID-19: लाशों की अदला-बदली पर AIIMS सख्त, दो Staff के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस हमले की पीछे लश्कर—ए—तैय्यबा के आतंकियों का हाथ था। दोनों आतंकियों में से एक स्थानीय युवक आबिद था जिसने गोलीबारी की। जबकि दूसरा विदेशी युवक बताया गया है। पुलिस थाने से महज 10 मीटर दूर घटना को अंजाम दिया गया।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे की मां बोली, 'भोले बाबा ने उनके बेटे की जान बचाई है, सरकार उसकी जान बख्श दे'

इधर बताया जा रहा है कि घटना के समय सभी सुरक्षाकर्मी पहली मंजिल पर बैठे थे जबकि आतंकी ने नीचे गोलीबारी कर वसीम बारी समेत तीन लोगों को मार दिया था। यह घटना पूर्वनियोजित नजर आती है। पुलिस ने सभी सुरक्षाकर्मियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

जम्मू—कश्मीर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned