scriptफैसले पर डटे रहे इसके लिए राहुल को मुबारकबाद-फारूख अब्दुल्ला | Rahul Gandhi Resign:NC Chief Farooq Abdullah Said Mubarak Ho | Patrika News

फैसले पर डटे रहे इसके लिए राहुल को मुबारकबाद-फारूख अब्दुल्ला

locationजम्मूPublished: Jul 03, 2019 07:40:29 pm

Submitted by:

Prateek

Rahul Gandhi Resign: राहुल गांधी अपने फैसले पर अडिग रहे इसके लिए फारूख अब्दुल्ला ( Farooq Abdullah On Rahul Gandhi Resign ) ने उन्हें मुबारकबाद दी, इधर राहुल ने CWC को जल्द ही इस दिशा में निर्णय लेने को कहा है…

Rahul Gandhi Resign

Farooq Abdullah

(जम्मू): कांग्रेस नेताओं के लाख मनाने के बावजूद भी अपने फैसले पर अडिग राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने ( Rahul Gandhi Resign ) की दिशा में बड़ा कदम बढाया। राहुल ने एक चिट्टी लिखी है, जिसमें उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने की बात कही है। साथ ही उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल के बायोडाटा से ‘कांग्रेस अध्यक्ष’ को हटा दिया है। राहुल के इस्तीफे को लेकर पूरे देश के राजनीतिक दल प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी बीच नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूख अब्दुल्ला ( Farooq Abdullah ) ने राहुल के फैसले पर कहा कि ”मुझे लगता है कि वह अब पार्टी बनाने की दिशा में काम करेंगे।”


फारूख अब्दुल्लाह ने राहुल के इस्तीफ पर कहा कि ” मुबारक हो, वह अपने फैसले पर डटे रहे। वह युवा है, भविष्य में राहुल फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि ”वह हमेशा उस स्थिति में किसी और को चाहते थे, मैं यह नहीं कह सकता कि हार ने ऐसा किया। मुझे लगता है कि वह अब पार्टी बनाने की दिशा में काम करेंगे।”

https://twitter.com/ANI/status/1146374572465373186?ref_src=twsrc%5Etfw

इधर आज राहुल गांधी ने आज चार पेज की चिट्टी लिखी। इस चिट्टी में उन्होंने कहा कि ”कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में, मैं 2019 के चुनावों के नुकसान के लिए जिम्मेदार हूं,भविष्य में हमारी पार्टी के विकास के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण है। इस कारण से ही मैंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।”

 

https://twitter.com/ANI/status/1146361609448820736?ref_src=twsrc%5Etfw

राहुल ने इस चिट्टी को अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा कि ” मेरे लिए कांग्रेस पार्टी की सेवा करना एक सम्मान की बात है, कांग्रेस के मूल्यों और आदर्शों ने हमारे सुंदर राष्ट्र की जीवनदायिनी के रूप में सेवा की है। इसी के साथ राहुल ने पार्टी और देश की ओर से प्यार देने की लिए आभार व्यक्त किया।

 

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1146359704815194112?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल ने आज अपने ट्वीटर हैंडल की प्रोफाइल के बायोडाटा से कांग्रेस अध्यक्ष भी हटा दिया।

https://twitter.com/ANI/status/1146374364021104640?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेसियों ने किए लाखों जतन

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 ( Lok Sabha Election 2019 ) में कांग्रेस की करारी हार के बाद से ही राहुल गांधी हताश रहने लगे। हार की जिम्मेदारी लेते हुए वह शुरू से ही अपने पद से इस्तीफा देने की बात कर रहे है। राहुल को मनाने की बहुत कोशिश की गई। उनके समर्थन में कई पार्टी नेताओं और संगठन में बड़े दायित्वों का निर्वहन करने वाले नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा भी दिया है। पार्टी नेताओं ने भूख हड़ताल करके राहुल गांधी को मनाने की कोशिश की पर वह नहीं माने। दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय पर एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने गत सोमवार को फांसी लगाने की कोशिश भी कोशिश की, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो