रक्षा मंत्री ने​ किया 'कर्नल शेवांग रिनशेन' पुल का उद्घाटन, चीन को लेकर दिया बड़ा बयान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने चीन से भारत (Rajnath Singh On China) के संबंध को लेकर बड़ा बयान दिया वहीं उन्होंने कहा कि सियाचिन क्षेत्र (Jammu and Kashmir News) अब पर्यटकों और पर्यटन के लिए खुला है...

(जम्मू): रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सोमवार को दोहराया की कश्मीर भारत का आंतरिक और अभिन्न मामला है। यहां तक कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी महाबलीपुरम में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात में कश्मीर का जिक्र नहीं किया। उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ कार्रवाई के लिए चीन का हालिया बयान भी महत्वपूर्ण है।

 

 

रक्षा मंत्री ने​ किया 'कर्नल शेवांग रिनशेन' पुल का उद्घाटन, चीन से संबंध को लेकर दिया बड़ा बयान

राजनाथ सिंह और जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को लेह में चीन सीमा से लगी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास दौलत बेग ओल्डी से जोड़ने वाली नवनिर्मित सड़क पर बने सामरिक रूप से महत्वपूर्ण पुल का उद्घाटन किया। पुल का नाम भारतीय सेना के प्रतिष्ठित सैनिक कर्नल शेवांग रिनशेन के नाम पर रखा गया है। बता दें कि कर्नल लद्दाख के रहने वाले थे।

 


सिंह ने कहा कि भारत के चीन के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध हैं। सीमा के मुद्दे पर दोनों देशों के बीच वैचारिक मतभेद हैं, लेकिन इस मुद्दे को बड़ी परिपक्वता और जिम्मेदारी के साथ संभाला गया है। वहीं पीओके में कल भारतीय सेना द्वारा आतंकी लॉन्च पैड्स के खिलाफ किए गए ऑपरेशन को लेकर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लो ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी उपस्थित थे। वहीं लद्दाख में पर्यटन और विकास के मुद्दे पर राजनाथ सिंह ने कहा कि सियाचिन क्षेत्र अब पर्यटकों और पर्यटन के लिए खुला है।


जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Video: थर-थर कांपे दुश्मन, भारत और मंगोलिया की सेना ने सीखे आतंक को कुचलने के गुर!

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned