रक्षा मंत्री बनने के बाद 20 जुलाई को पहली बार जम्मू में राजनाथ,  एलओसी से लगते क्षेत्र का लेंगे जायजा

रक्षा मंत्री बनने के बाद 20 जुलाई को पहली बार जम्मू में राजनाथ,  एलओसी से लगते क्षेत्र का लेंगे जायजा

Brijesh Singh | Updated: 14 Jul 2019, 05:03:53 PM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

मोदी पार्ट 2 में रक्षा मंत्री के तौर पर पहली बार राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर का शनिवार (20 जुलाई) को दौरा करेंगे।

जम्मू। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मोदी सरकार के दूसरे संस्करण यानी ( Modi Part 2 ) में रक्षामंत्री के बतौर पहली बार आगामी 20 जुलाई को राज्य का दौरा करेंगे। इस दौरान वे राज्य में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के अलावा राज्य के मौजूदा परिदृश्य का भी आंकलन करेंगे। रक्षा मंत्री सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ( General Bipin Rawat ) के साथ अपनी एक दिन की यात्रा पर राज्य में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अफसरों के साथ मिल बैठ कर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे।


सूत्रों के मुताबिक सिंह अमरनाथ यात्रा ( Amarnath Yatra ) के लिए सैनिकों की तैयारियों की समीक्षा के अलावा नियंत्रण रेखा ( LOC ) के साथ लगे क्षेत्रों की स्थिति का जायजा भी लेंगे। मोदी पार्ट-2 में रक्षा मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद यह सिंह की पहली जम्मू-कश्मीर यात्रा होगी। सूत्रों के मुताबिक रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister rajnath singh ) जम्मू में प्रमुख ढांचागत विकास परियोजनाओं पर काम की समीक्षा भी करेंगे। केंद्रीय मंत्री सांबा और अखनूर जाएंगे, जहां सेना ने प्रमुख ढांचागत विकास परियोजनाओं का निर्माण किया है। इससे पहले रक्षा मंत्री 3 जून को दो दिनों के कश्मीर और लद्दाख डिवीजन के दौरे पर थे। उन्होंने पाकिस्तान के साथ सीमाओं पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन ग्लेशियर का दौरा किया था।

 

जम्मू-कश्मीर की ताजातरीन खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

 

यह भी पढ़ें...कश्मीर में दोबारा हो सकता है पुलवामा जैसा आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned