नौ दिन में अढाई कोस हुआ पुराना, दस साल में नौ किमी का है जमाना

नौ दिन में अढाई कोस हुआ पुराना, दस साल में नौ किमी का है जमाना

Nitin Bhal | Updated: 26 Jul 2019, 06:46:44 PM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

Jammu Kashmir: नौ दिन में चले अढाई कोस की कहावत तो अब पुरानी हो गई है। यहां तो लालफीताशाही की मार से दस साल में नौ किलोमीटर भी नहीं चल पाए हैं। दरअसल मामला राजोरी शहर

जम्मू. नौ दिन में चले अढाई कोस की कहावत तो अब पुरानी हो गई है। यहां तो लालफीताशाही की मार से दस साल में नौ किलोमीटर भी नहीं चल पाए हैं। दरअसल मामला राजोरी शहर के नगरोटा इलाके को बडून थाथरी गांव से जोडऩे वाली सडक़ का है। सरकारी दफ्तरों में उलझी इस सडक़ का निर्माण कार्य दस साल से ऐसा अटका है कि काम पूरा ही नहीं हो पा रहा है। 9 किलोमीटर सडक़ मार्ग कानिमार्ण एक दशक में भी पूरा नहीं हो पाया। सडक़ सुविधा न होने से परेशान लोगों ने संबंधित विभाग और जिला प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर जल्द सडक़ निमार्ण पूरा करने की गुहार लगाई। बडून ए पंचायत के सरपंच शफायत भट्टी की अगुवाई में लोगों ने प्रदर्शन कर जम कर विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

10 साल से जोह रहे बाट

सरपंच ने बताया कि करीब 10 वर्ष पहले इस सडक़ का निमार्ण कार्य शुरू किया गया था। बीच में कई बार काम रोका गया और दोबारा से काम करने के लिए टेंडर डाले गए। एक दशक में मात्र ग्रांड वर्क ही हो पाया है। सडक़ किनारे ना नालियां बनाई गई और न ही किनारे बनाए गए हैं। इससे बारिश के पानी से जहां एक तरफ लोगों की जमीन को नुकसान पहुंच रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पानी लोगों के घरों में घुस जाने से भी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। उन्होंने कड़ा रोष प्रकट करते हुए बताया कि विभाग और जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते आम लोगों को १० साल से परेशानी उठानी पड़ रही है। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही सडक़ का निर्माण कार्य शुरू कर उसे समय समय रहते पूरा नहीं किया गया तो वह लोग उग्र प्रदर्शन करेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned