होगा 459 करोड़ का निवेश, फूड पार्क सहित कई परियोजनाओं को मंजूरी

Jammu Kashmir: अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी होने के बाद राज्य प्रशासन ने 459 करोड़ के निजी निवेश से जुड़ी औद्योगिक परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की है। इनमें जम्मू के बड़ी ब्राह्मणा...

श्रीनगर. अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी होने के बाद राज्य प्रशासन ने 459 करोड़ के निजी निवेश से जुड़ी औद्योगिक परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की है। इनमें जम्मू के बड़ी ब्राह्मणा में मिनी फूड पार्क परियोजना भी शामिल है। मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम की अध्यक्षता में एपेक्स प्रोजेक्टस क्लीयरेंस कमेटी (एपीसीसी) की 44वीं बैठक हुई। बैठक में मंजूर की योजनाओं के तहत जम्मू से सटे बड़ी ब्राह्मणा में नव भारत समूह की ओर से 78.28 करोड़ से मिनी फूड पार्क बनाया जाएगा। इसके अलावा मैसर्स कंधारी बीव्रेजिस भी 78 करोड़ रुपए का निवेश कर अपनी इकाई का विस्तार करेगी। कश्मीर में मैसर्स रोज इनफ्रारियल कंस्ट्रक्शन इंटरनेशनल लिमिटेड 123 करोड़ से क्राफ्ट पेपर की एक इकाई, मैसर्स रेड एप्पल 38.24 करोड़ के निवेश से कोल्ड स्टोर चेन के अलावा मेडिकेयर डायग्नोस्टिक इमेजिंग सेंटर 42 करोड़ से मेडिकल डायग्नोस्टिक सेंटर स्थापित किया जाएगा। इन परियोजनाओं में 91 कनाल जमीन इस्तेमाल होगी। 745 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। समिति ने उन सभी उद्यमियों की इकाईयों के प्रोविजनल पंजीकरण की वैधता को विस्तार भी देने का फैसला किया है जिन्होंने अपनी इकाइयों की स्थापना के लिए प्रभावी कदम तो उठाए। उनमें व्यावसायिक उत्पादन शुरू नहीं हो पाया है।

Nitin Bhal
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned