पुलिस और सेना को मिली कामयाबी, 6 पाकिस्‍तानी जासूस गिरफ्तार

पुलिस और सेना को मिली कामयाबी, 6 पाकिस्‍तानी जासूस गिरफ्तार

Prateek Saini | Publish: Jun, 07 2019 09:24:27 PM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

अधिकारियों ने जानकारी दी कि गिरफ्तार जासूसों से कई इलाकों की तस्वीरें और वीडियो बरामद किए गए हैं...

(जम्मू): जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद को फिर से जीवित करने के एक बड़े षडयंत्र का पर्दाफाश हुआ है। भारतीय सेना ने 29 मई से लेकर अब तक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (आईएसआई) के छह जासूसों को गिरफ्तार किया है। सेना के अधिकारियों ने जानकारी दी कि सबसे पहले दो जासूसों को जम्मू में रत्नुचक सैन्य स्टेशन के बाहर वीडियो बनाने और तस्वीरें खींचने को लेकर गिरफ्तार किया गया था। इन जासूसों की गिरफ्तारी मई महीने में हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने संवेदनशील सैन्य स्टेशन को निशाना बनाने की कोशिश की थी। इससे पहले दिसंबर में उन्होंने एक चौकी पर तैनात संतरी पर गोली चलाई थी। अधिकारियों ने जानकारी दी कि गिरफ्तार जासूसों से कई इलाकों की तस्वीरें और वीडियो बरामद किए गए हैं।

 

ये छह जासूस सीधे अपने आका के संपर्क में थे। उनका आका आईएसआई कश्मीर प्रकोष्ठ में कर्नल रैंक का अधिकारी है। उनके आका की पहचान इफ्तिखार के नाम से हुई। अधिकारियों ने बताया कि जासूसों का सीमा पार आतंकवादी संगठन हिज्बुल-मुजाहिदीन से भी सीधा संपर्क था। अधिकारियों ने गिरफ्तार किए गए जासूसों मुश्ताक अहमद मलिक और कठुआ जिले के रहने वाले नदीम अख्तर से गहन पूछताछ की। जासूसों ने सुरक्षा अधिकारियों को बताया कि उन्हें पीओके के आकाओं द्वारा निर्देशित किया जा रहा था।


दोनों जासूसों ने जम्मू में पाकिस्तानी जासूसों के रूप में काम कर रहे चार अन्य जासूसों के बारे में जानकारी दी। जिसके बाद चार और पाकिस्‍तानी जासूसों को गिरफ्तार किया गया है। ये गिरफ्तारियां उधमपुर, कठुआ और डोडा से की गई हैं। ये जासूस लगातार हिजबुल के हैंडलर अजीज के संपर्क में थे। जिन जासूसों को आज गिरफ्तार किया गया हैं उनकी पहचान कठुआ सद्दाम हुसैन, मोहम्मद सलीम और मोहम्मद शफी और उधमपुर जिले के बसंतगढ़ से सफदर अली के रूप में हुई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned