scriptअनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, संयुक्त अभियान में 4 आतंकी ढेर | Security forces got huge success in Anantnag, 4 terrorists killed | Patrika News

अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, संयुक्त अभियान में 4 आतंकी ढेर

locationजम्मूPublished: Mar 15, 2020 03:57:42 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी ( Security forces killed 4 terrorist ) मिली है। रविवार को चलाये गए एक संयुक्त अभियान में सुरक्षाबलों ( Joint operation of Security forces ) ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकियों में तीन लश्कर-ए-तैयबा ( Lashkar a Toyaba ) और एक हिज्बुल मुजाहिदीन का है।

अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, संयुक्त अभियान में 4 आतंकी ढेर

अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, संयुक्त अभियान में 4 आतंकी ढेर

अनंतनाग: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी ( Security forces killed 4 terrorist ) मिली है। रविवार को चलाये गए एक संयुक्त अभियान में सुरक्षाबलों ( Joint operation of Security forces ) ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकियों में तीन लश्कर-ए-तैयबा ( Lakar a Toyaba ) और एक हिज्बुल मुजाहिदीन का है। मुठभेड़ सुबह 11 बजे के आसपास दयालगाम आवासीय इलाके में हुई।

हथियार-गोला बारूद बरामद
सूत्रों के मुताबिक एक विशेष गुप्त सूचना पर कारवाई करते हुए जिसके बाद एक संयुक्त अभियान चलाया गया। इस अभियान में पुलिस का विशेष दाल , केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, एयर सेना शामिल थे। सुरक्षाकर्मियों के एक दल ने शनिवार रात को लाके की घेराबंदी की। जैसे ही आतंकियों के ठिकाने वाले घर पर सुरक्षाबलों ने धावा बोला। आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। संयुक्त अभियान के दौरान सुरक्षाबलों की घेराबंदी की आतंकियों ने फायरिंग शुरु कर दी। सुरक्षा दल ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमेें चार आतंकवादी मारे गए, जिनके शवों को सुरक्षाबलों ने बरामद कर लिया है। तलाशी अभियान के दौरान घटनास्थल से आतंकवादियों के गोला-बारूद और हथियार भी बरामद किए गए हैं।

दो आतंकियों को पहले भी किया था ढेर
इसके पहले 22 फरवरी को सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बिजबेहरा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान हुए एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। दोनों आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

शोपिया में भी मारे गए थे 2 आतंकी
गौरतलब है कि इससे पहले शोपिया में भी सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया था। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किया था। जम्मू-कश्मीर के सीमारेखा वाले इलाकों में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है। ये आतंकी किसी भी तरह से भारतीय सीमा में घुसपैठ करना चाहते हैं, जबकि आए दिन भारतीय सेना के बहादुर जवानों के हाथों मौत के घाट उतार दिए जाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो