शोपियां का युवक आतंकी संगठन में शामिल हुआ

तीन माह में अल-बदर से जुड़ने वाले दक्षिण कश्मीर के युवकों की संख्या भी पांच हो गई है...

By: Prateek

Published: 24 Jul 2018, 06:34 PM IST

(पत्रिका ब्यूरो,जम्मू): दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से एक और युवक के आंतक के रास्ते पर चल पड़ने की खबर आ रही है। शोपियां के मलिकगुंड से लापता शेख वकार पुत्र मोहम्मद असलम करीब 20 दिन पहले गायब हुआ। घर से चंड़ीगढ़ पढ़ाई के लिए रवाना होने के बाद लापता शोपियां का युवक कॉलेज या किसी रिश्तेदार के पास नहीं, बल्कि घाटी में अपना नेटवर्क तैयार करने में जुटे आतंकी संगठन अल-बदर मुजाहिदीन के आतंकियों की जमात में मिल चुका है। सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर वायरल हो रही है।


अब तक पांच युवक ने किया आतंकी संगठनों की ओर रूख

तीन माह में अल-बदर से जुड़ने वाले दक्षिण कश्मीर के युवकों की संख्या भी पांच हो गई है। शेख वकार 15 जुलाई से आतंकी संगठन का एक सक्रिय सदस्य है। उसने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर वायरल की है, जिसमें वह असाल्ट राइफल लिए खड़ा नजर आ रहा है। अल-बदर आतंकी संगठन ने उसका कोड नाम टीपू सुल्तान रखा है। उसने बीएससी की डिग्री हासिल करने के बाद लैब टेक्नीशियन का डिप्लोमा भी किया है।

 

परिजनों ने दर्ज करवाई लापता होने की रिपोर्ट

शोपियां स्थित एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वकार के लापता होने की रपट उसके परिजनों ने दर्ज कराई है। हम सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही उसकी तस्वीर की सच्चाई का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। वकार के परिजनों का कहना है कि उसका फोन भी लगातार बंद आ रहा है। वकार के परिजनों ने उससे मुख्यधारा में लौटने की अपील करते हुए कहा है कि पहले उसे अपने मां-बाप व तीन बहनों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करना चाहिए।

यह भी पढे: मोदी सरकार के फैसले पर पासवान ने उठाई अंगुली, 'SC-ST एक्ट हल्का करने वालों को NGT जज बनाना गलत'

यह भी पढे: लोकसभा में पेश हुआ भ्रष्टाचार रोधी विधेयकः रिश्वत देने वालों को भी सात साल की सजा का प्रावधान

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned