scriptजम्मू के कठुआ जिले से 40 किलो RDX बरामद, टला बड़ा आतंकी हमला | Terror Attack In Jammu Kashmir: 40 KG RDX Found In Kathua | Patrika News

जम्मू के कठुआ जिले से 40 किलो RDX बरामद, टला बड़ा आतंकी हमला

locationजम्मूPublished: Sep 23, 2019 06:58:48 pm

Submitted by:

Prateek

Terror Attack In Jammu Kashmir: सांबा और कठुआ (Kathua News) जिले में (Terrorist In Jammu Kashmir) आतंकी (Jammu Kashmir News) हमले की आशंका के चलते हाई अलर्ट (Alert In Jammu Kashmir) जारी किया गया आतंकी सांबा-कठुआ में दहशतगर्द बड़े हमले को अंजाम देने के फिराक में हैं।

Terror Attack In Jammu Kashmir

जम्मू के कठुआ जिले से 40 किलो RDX बरामद, टला बड़ा आतंकी हमला

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने अपनी सर्तक से बड़े आतंकी हमले से जम्मू को बचा लिया। जम्मू के कठुआ जिले से 40 किलो आरडीएक्स बरामद किया गया है। ये बरामदी कठुआ के बिलावर गांव से हुई है। पुलिस ने बरामद आरडीएक्स के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया है।


इतनी बड़ी मात्रा में आरडीएक्स जैसा विस्फोटक पदार्थ बरामद होना पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। इससे बड़ा धमाका किया जा सकता था जो भारी तबाही मचा देता। पुलिस को भी अंदेशा है कि इस आरडीएक्स के जरिए एक बड़ी साजिश को अंजाम दिया जा सकता था।

 

पहले पकड़े गए थे आतंकी…

इससे पहले कठुआ जिले के पास से 6 बंदुकों के साथ तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। पंजाब-जम्मू-कश्मीर सीमा के लखनपुर से गिरफ्तार किया गया था। सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि एक ट्रक से हथियार कश्मीर की ओर लाए जा रहे है।

अलर्ट पर सांबा और कठुआ जिला…

बता दें कि इससे पहले सांबा और कठुआ जिले में आतंकी हमले की आशंका के चलते हाई अलर्ट जारी किया गया था। जानकारी के अनुसार आतंकियों की ओर से सांबा और कठुआ समेत कुछ जिलों में दहशतगर्द बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के फिराक में हैं। सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी में खास तौर पर सैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाए जाने की बात कही गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो