scriptघाटी में अंत की ओर आतंक, महज 150 से 200 आतंकी ही बचे | Terrorist In Jammu Kashmir: Only 150-200 Terrorists Left In The Valley | Patrika News

घाटी में अंत की ओर आतंक, महज 150 से 200 आतंकी ही बचे

locationजम्मूPublished: Sep 02, 2019 10:05:30 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

Terrorist In Jammu Kashmir: राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान का कहना है कि कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की संख्या अब मात्र 150 से 200 के बीच ही बची है।

घाटी में अंत की ओर आतंक, महज 150 से 200 आतंकी ही बचे

घाटी में अंत की ओर आतंक, महज 150 से 200 आतंकी ही बचे

( जम्मू ) । जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के निष्प्रभावी होने के बाद बदलाव साफ नजर आ रहा है। खास तौर पर आतंकी घंटनाओं के संदर्भ में। धीरे-धीरे एक महीना होने को है अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) को हटे हुए, लेकिन एक भी बड़ी आतंकी घटना की सूचना नहीं है और न ही पत्थरबाजों का ही उस तरह का उपद्रव सामने आ रहा है, जैसा कि आए दिन होता रहता था। आतंकी घटनाओं में कमी के संदर्भ में तो खुद राज्यपाल ( Jammu Kashmir Governer Advisor ) के सलाहकार फारूक खान का कहना है कि कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की संख्या पहले से कम हो चुकी है। उनके मुताबिक कभी यह संख्या हजारों में थी और अब मात्र 150 से 200 के बीच ही आतंकी बचे हैं। जम्मू में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे खान ने पत्रकारों से बात करते हुए यह जानकारी दी।

या तो जेल, या…

फारूक खान ने कड़े लहजे में कहा कि आतंकियों ( Terrorist In Jammu And Kashmir ) को या तो जेल जाना होगा या फिर कड़ी सजा झेलनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि 1947 के बाद से ही पाकिस्तान ने कश्मीर की शांति भंग करने की कोशिश की है। पाकिस्तान से कुछ अच्छा होने की उम्मीद करना गलती होगी। इसलिए उससे सावधान रहना होगा। पिछले कुछ दशक से आतंकवाद से लड़ने में स्थानीय लोगों ने मदद की है। यह लोग हमारी आंखें हैं, जिन्होंने सुरक्षाबलों ( Security Forces ) को आतंकियों से लड़ने में हमेशा मदद की है। वह लगातार हमें सहयोग कर रहे हैं। आगे भी सहयोग करते रहेंगे। लोगों के सहयोग के बिना आतंकवाद से नहीं लड़ा जा सकता।

दिया भरोसा, सब कुछ जल्दी हो जाएगा ठीक

खान ने कश्मीर के मौजूदा हालात पर कहा कि अब वहां पर हालात पूरी तरह से सामान्य हो रहे हैं। संचार की थोड़ी बहुत समस्या है, लेकिन 75 फीसदी लैंडलाइन फोन और कुछ इलाकों में मोबाइल सेवा बहाल हो चुकी है। जल्द ही सब जगह संचार नेटवर्क ( InFormation Network In Jammu Kashmir ) काम करेगा। आने वाले दिनों में पाबंदियों में और छूट दी जाएगी। राज्य के लोगों को डरने की आवश्यकता नहीं है। राज्य का पुनर्गठन होने से लोगों को फायदा मिलेगा, जो लोग 3 अक्तूबर के बाद देखेंगे। सरकार बहुत जल्द 50 हजार नौकरियां देने जा रही है। इसमें हर एक भर्ती पूरी तरह से पारदर्शी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो