अमरनाथ यात्रा 2020 पर आतंकी साया, भारतीय सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में मार गिराए 6 आतंकी

सेना को इस बारे में विशेष इनपुट मिले है, इसके बाद (Terrorists Attack Inputs For Amarnatha Yatra 2020) (Jammu Kashmir News) (Kashmir News) (Amarnatha Yatra 2020) (Indian Army) (Shopian Encounter)...

By: Prateek

Published: 18 Jul 2020, 03:17 PM IST

(जम्मू): अमरनाथ यात्रा 2020 (Amarnath Yatra 2020) पर आतंक का साया मंडरा रहा है। आतंकियों ने यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को निशाना बनाने की योजना बना रखी है। सेना को इस बारे में विशेष इनपुट मिले है। इसके बाद से ही घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें: अब Flipkart से सामान मंगाने पर कैंसलेशन नहीं होगा आसान, कंपनी लाई नया विकल्प

रिपोर्ट्स के अनुसार Indian Army ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। हालांकि हर मोर्चे पर भारतीय सैनिक सतर्कता के साथ देश की रक्षा के लिए तैनात है इसलिए किसी भी दशा में आतंकियों के मंसूबे कामयाब नहीं होंगे। इधर सेना का भी कहना है कि बिना कि यात्रा में किसी भी प्रकार की रुकावट नहीं आएगी और हर बार की तरह यह शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होगी। वैसे सैन्य अफसरों के अनुसार आतंकी नेशनल हाइवे 44 पर यात्रा को निशाना बनाने की फिराक में हैं।

अमरनाथ यात्रा 2020 पर आतंकी साया, भारतीय सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में मार गिराए 6 आतंकी

यह भी पढ़ें: दुनिया के लिए रहस्य बन गया समुद्र में फैला Coronavirus? वैज्ञानिक भी हैरान

बताया गया है कि इस वर्ष अमरनाथ यात्रा केवल 15 दिन तक ही चलेगी। 21 जुलाई से शुरू होकर 3 अगस्त तक खत्म हो जाएगी। इधर जम्मू कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और बीएसएफ ने यात्रा की सुरक्षा का मोर्चा संभाल लिया है। जम्मू में यात्रा मार्ग, यात्रियों के ठहरने के स्थानों और सभी बेस कैंप की तलाशी ली जा रही है। घाटी में भी सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चुस्त है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में Corona संक्रमित बच्चों में Kawasaki Disease का बढ़ा खतरा, जानें क्या हैं लक्षण

24 घंटे में 6 आतंकी ढेर...

इधर भारतीय सुरक्षाबल घाटी में आतंक विरोधी अभियान में जुटे हुए है। बीते 24 घंटे में दो मुठभेड़ में 6 आतंकी मारे गए है। कुलगाम जिले में तीन आतंकी ढेर हुए इनमें से एक पाकिस्तानी नागरिक वलीद था, वह आईईडी बनाने और विस्फोट करने में माहिर था। इधर शोपियां जिले के अवंतिपोरा में भी 3 आतंकी मारे गए।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned