सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, दो दहशतगर्द ढेर

सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, दो दहशतगर्द ढेर
file photo

Prateek Saini | Updated: 30 May 2019, 09:44:14 PM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

पुलिस के अनुसार दोनों पर सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले तथा नागरिकों की हत्या के कई मामलों थे...

(जम्मू): उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने आज लश्कर—ए—ताइबा के दो स्थानीय आतंकियों को मार गिराया। इनके पास से दो एके 47 राइफल तथा 6 मैगजीन बरामद किए गए हैं। पांच घंटे से अधिक समय तक चले तलाशी अभियान के दौरान घेरा सख्त होने पर मुठभेड़ शुरू हुई। हिंसा की आशंका में पूरे इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई। साथ ही सोपोर और जैनगीर इलाके में पड़ने वाले सभी हायर सेकेंडरी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए।


आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर),केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और एसओजी के जवानों द्वारा सोपोर के डांगरपोरा इलाके के बुनपोरा मोहल्ला की घेराबंदी की गई। जानकारी मिली थी कि इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे हुए हैं। सुबह करीब सात बजे घर-घर तलाशी अभियान शुरू किया गया। घेरा सख्त कर सुरक्षाबलों ने उस मकान की ओर चेतावनी के रूप में फायरिंग की, जहां आतंकी छिपे हुए थे। इस पर आतंकियों ने भी फायरिंग शुरू की। इस आपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली। इनकी शिनाख्त नसीर अहमद मीर उर्फ तौसीफ (शालपोरा, ब्रथ कलां-सोपोर) व आसिफ अहमद वार (आफताब मोहल्ला, वारपोरा-सोपोर) के रूप में हुई है। नसीर 17 नवंबर 2017 से सक्रिय था। आसिफ दो फरवरी 2019 से लापता था। पुलिस के अनुसार दोनों पर सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले तथा नागरिकों की हत्या के कई मामलों थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned