scriptबांदीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़,पांच आतंकी ढेर | two terrorist died in encounter in bandipora | Patrika News

बांदीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़,पांच आतंकी ढेर

locationजम्मूPublished: Sep 21, 2018 06:32:25 pm

Submitted by:

Prateek

घेराबंदी सख्त होता देख एक मकान में छुपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया…

file photo

file photo

(श्रीनगर): उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए। इससे पहले मुठभेड़ के लंबे समय तक चलने की संभावनाओं को देखते हुए रात के समय आतंकियों पर नजर रखने के लिए मुठभेड़स्थल पर जेनरेटर और लाइट पहुंचाकर रोशनी का बंदोबस्त किया गया था। बांदीपोरा जिले के सुमलर गांव के शूकबबुन इलाके में गुरुवार को पांच से छह आतंकियों के ग्रुप की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सेना की 14 राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सर्च ऑपरेशन चलाया।


घेराबंदी सख्त होता देख एक मकान में छुपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि जवानों ने इलाके में नागरिकों की मौजूदगी को ध्यान में रखते हुए संयम से काम लिया और पहले स्थानीय लोगों को वहां से सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया और बाद में एक बार फिर से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान पांच आतंकियों के मारे जाने की खबर है। उनके शव भी मिल गए हैं। कहा जा रहा है कि आतंकी काफी तैयारी से आए हुए हैं, इसी को देखते हुए पुलिस ने घेराबंदी सख्त करने के साथ ही रात में भी उनकी निगरानी पुख्ता रखने के बंदोबस्त कर दिए हैं, ताकि वे भाग न सकें।

 

काबिलेगौर है कि अभी 3 दिन पहले ही कुलगाम में भी सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। हालांकि, इस मुठभेड़ के बाद इलाके में हिंसा भी हुई थी, जिसमें कई स्थानीय नागरिक घायल हुए थे। वहीं दूसरी ओर सीमापार से भी सीजफायर की घटनाओं पर विराम नहीं लग सका है। दो दिन पहले ही पाकिस्तान की कुख्यात बैट टीम ने बीएसएफ के एक घायल जवान को अगवा करके मार डाला था और उसकी लाश क्षत-विक्षत कर डाली थी, जिसके बाद से पड़ोसी मुल्क के खिलाफ देश में गुस्सा और ज्यादा बढ़ गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो