उधमपुर से सांसद डॉ. जितेंद्र ने फिर संभाला पीएमओ में स्वतंत्र राज्यमंत्री का प्रभार

उधमपुर से सांसद डॉ. जितेंद्र ने फिर संभाला पीएमओ में स्वतंत्र राज्यमंत्री का प्रभार
jitendra singh

Prateek Saini | Publish: May, 31 2019 09:10:40 PM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

डॉ. जितेंद्र सिंह केंद्रीय राजनीति में प्रदेश भाजपा के मुख्य चेहरे के रूप में भी उभर कर सामने आ चुके हैं...

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर के उधमपुर लोकसभा सीट से सांसद डॉ. जितेंद्र सिंह को जहां गुरुवार को केंद्रीय राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार की शपथ दिलाई गई। वहीं आज उन्हें फिर से प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही उन्हें उत्तर पूर्वी मामलों, जन मामलों, पेंशनभोगी, अटामिक एनर्जी और अंतरिक विभाग का स्वतंत्र प्रभार भी दिया गया है।

 

मोदी सरकार के प्रथम कार्यकाल में भी डॉ. जितेंद्र सिंह को यही विभाग दिए गए थे। इस दौरान उन्होंने पांच साल में जो कार्य किए उसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें वही जिम्मेदारियां दोबारा से दी हैं। 2014 लोकसभा के चुनाव में डॉ. जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद को 60,976 वोटों के अंतर से हराया था। वह केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में पीएमओ के अलावा उत्तरी पूर्वी राज्य के स्वतंत्र प्रभार के मंत्री भी रहे। 2019 लोकसभा चुनाव में डॉ. जितेंद्र सिंह ने जीत के अंतर को बढ़ाकर 3.57 लाख कर दिया। डॉ. जितेंद्र सिंह को 7,24,311 लाख वोट हासिल हुए जबकि कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह को 3,67,059 लाख वोट ही हासिल हो पाए।

 

डॉ. जितेंद्र सिंह केंद्रीय राजनीति में प्रदेश भाजपा के मुख्य चेहरे के रूप में भी उभर कर सामने आ चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में नई दिल्ली में डॉ. जितेंद्र सिंह ने प्रचार का जिम्मा संभाला और भाजपा को वहां शानदार जीत दर्ज हुई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned