चालान ‘ज्यादा’, तो हम भी होशियार नहीं ‘कम’, वायरल हो रहा देसी जुगाड़

चालान ‘ज्यादा’, तो हम भी होशियार नहीं ‘कम’, वायरल हो रहा देसी जुगाड़
चालान ‘ज्यादा’, तो हम भी होशियार नहीं ‘कम’, वायरल हो रहा देसी जुगाड़

Nitin Bhal | Updated: 04 Sep 2019, 05:51:54 PM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

Desi Video: देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद जुर्माने की राशि में बेतहाशा वृद्धि हुई है। ऐसे में वाहन चालन में लापरवाही लोगों की जेब पर भारी पड़ रही है। हाल ही...

जम्मू . देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicles (Amendment) Act, 2019) लागू होने के बाद जुर्माने की राशि में बेतहाशा वृद्धि हुई है। ऐसे में वाहन चालन में लापरवाही लोगों की जेब पर भारी पड़ रही है। हाल ही गुरुग्राम का मामला सामने आया है जब एक व्यक्ति को उसके स्कूटर से ज्यादा कीमत का चालान भरने को कहा गया। बता दें कि 1 सितंबर से ट्रेफिक नियमों के उल्लंघन जैसे बिना हेलमेट, सीट बेल्ट नहीं लगाना, ओवर स्पीड आदि पर जुर्माने की राशि कई गुना बढ़ा दी गई है। ऐसे वक्त में करीब तीस सैकेंड का एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें दिख रहा है कि एक स्थान पर पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है। ऐसे में चालान से बचने के लिए बड़ी संख्या में बिना हेलमेट के वाहन चालक पैदल ही गाडिय़ों को लेकर जा रहे हैं। इस क्लिप का कैप्शन भी मजेदार है। इसमें लिखा है कि ‘बिना हेलमेट के ड्राइविंग गैरकानूनी है, लेकिन पैदल चलना नहीं!’।

यह है क्लिप

हालांकि यह वीडियो क्लिप पुराना है, लेकिन भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) हरियाणा कैडर के अधिकारी पंकज नैन ( Pankaj Nain IPS ) द्वारा यह वीडियो क्लिप ट्वीट करने के बाद यह सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है। हालांकि वीडियो क्लिप में यह साफ नहीं है कि यह कब का और कहां का है। लेकिन सोशल मीडिया पर इसे लेकर तरह-तरह के कमेंट आ रहे हैं। कोई इसे देसी जुगाड़ बता रहा है तो कोई इसकी बुराई कर रहा है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned