script

Video: Indian Army को मिला जिंदा मोर्टार, नष्ट किया तो हुआ बड़ा धमाका

locationजम्मूPublished: Sep 15, 2019 05:05:28 pm

Watch Video: सेना ( Indian Army ) ने इसे नष्ट किया तो बड़ा धमाका ( Indian Army Video ) हुआ. ( Jammu Kashmir News ) रिहायशी इलाकों में नुकसान पहुंचाने के लिए पुंछ ( Poonch ) में इसे इसे पाकिस्तान ( Pakistan ) की ओर से दागा गया था…

Indian Army Video

Video: Indian Army को मिला जिंदा मोर्टार, नष्ट किया तो हुआ बड़ा धमाका

(श्रीनगर): जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) के बेअसर होने से पाकिस्तान ( Pakistan ) बेचैन हो उठा है। कड़े सुरक्षा बंदोबस्त की वजह से आतंक फैलाने में जुटे ‘पाक’ को मुंह की खानी पड़ रही है। सेना ( Indian Army ) उसकी हर चाल पर पानी फेर देती है। ताजा मामला पुंछ जिले से सामने आया है। सेना ने एक जिंदा मोर्टार को को नष्ट कर दिया। माना जा रहा है कि रिहायशी इलाकों में नुकसान पहुंचाने के लिए इसे पाकिस्तान की ओर से दागा गया था। इसका वीडियो सामने आया है जिसमें…


हुआ धमाका, उड़ा धूल का गुब्बार…

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मिली जानकारी के अनुसार 14 सितंबर को पुंछ जिले के मेंधर उपखंड के बालाकोट गाँव में घरों के पास 120 मिमी का जिंदा मोर्टार मिला था। किसी भी स्थानीय निवासी को नुकसान ना पहुंचे यह बात ध्यान में रखते हुए सेना ने इसे सुनसान जगह पर ले जाकर नष्ट कर दिया। वीडियो में देखा जा सकता है कि कितनी सावधानी से सेना के जवानों ने इसे नष्ट किया। एक बड़े धमाके के साथ मोर्टार फटा। चारों तरफ धूल ही धूल हो गई।


सेना ने बचाई गोलीबारी में फंसे बच्चों की जान…

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें कि पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन करने और सीमा से सटे इलाकों पर बम दागने से वह पीछे नहीं हट रहा है। इसे आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करवाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। शनिवार सुबह करीब 9.45 पर पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर के बालाकोट में गोलीबारी की थी। इस बीच करीब छह स्कूलों में पढ़ रहे बच्चें बिल्डिंग में फंस गए। सेना ने मोर्चा संभाला और बच्चों को सही सलामत निकाला।


पाक ने टेके घुटने, लहराया सफेद झंडा फिर…

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पाक की कायराना हरकत और भारतीय सेना की दिलेरी एक बार फिर दिखी जब सीजफायर की शुरूआत करने वाले पाक ने सफेद झंडे दिखाते हुए अपने घुटने टेक दिए। पाकिस्तान की ओर से बीते दिनों पीओके के हाजीपुर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया। सेना के सूत्रों के अनुसार 10—11 सितंबर को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में हाजीपुर सेक्टर में पाकिस्तानी जवान गुलाम रसूल को मार गिराया। रसूल पाक के पंजाब प्रांत का रहने वाला था। शव ले जाने की कोशिशों के बीच एक ओर पाक जवान मारा गया। इसके बाद पाक सैनिकों ने 13 सितंबर को सफेद झंडा लहराते हुए युद्ध विराम की मांग की और अपने सैनिकों के शव ले गए। इय घटना का वीडियो सामने आया है।

ट्रेंडिंग वीडियो