scriptजम्मू ग्रेनेड हमले में 32 लोग घायल,एक की मौत,जानिए क्या बोले वह लोग जिनकी आंखों ने देखा दिल दहला देने वाला मंजर | what Eye Witness says about jammu grenade attack | Patrika News

जम्मू ग्रेनेड हमले में 32 लोग घायल,एक की मौत,जानिए क्या बोले वह लोग जिनकी आंखों ने देखा दिल दहला देने वाला मंजर

locationजम्मूPublished: Mar 07, 2019 05:33:34 pm

Submitted by:

Prateek

धमाके के नाम से ही दिल दहल उठता है…

attack

attack

(जम्मू): जम्मू—कश्मीर आज फिर एक हमले का गवाह बना। आज (गुरूवार को) सुबह जम्मू के बस स्टैंड के पास ग्रेनेड हमला हुआ। इस हमले में 32 लोग घायल हो गए, इनमें से 5 गंभीर रूप से जख़्मी हो गए। एक घायल की मौत हो गई जिसका नाम मोहम्मद शारिक (उम्र17 साल) बताया जा रहा है। इस हमले के बाद से इलाके में तनाव है। वहीं स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। बताया जा रहा है कि कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया है। इस हमले के पीछे किसका हाथ है यह बात अभी तक सामने नहीं आ पाई है। धमाके के नाम से ही दिल दहल उठता है, पर जिन लोगों के सामने ऐसी घटनाएं घटती है उनकी बात जानी जाए तो और भी भयानक तस्वीर निकल कर सामने आती है। पत्रिका की ओर से कई चश्मदीद लोगों से बात की गई तो इस हमले के बाद जो हालात पैदा हुए उस दर्द को बयां कर देने वाली तस्वीर सामने आई।

 

सन्न रह गया, समझ नहीं आया क्या करू

 

witnees

एक स्थानीय युवक जो धमाके के वक्त घटना स्थल कि ओर जा रहा था उसने बताया कि “गनीमत रही मैं ज्यादा पास नहीं पहुंचा। जब बम फटा तो ऐसे लगा जैसे धरती हिल गई हो। विस्फोट होते ही मैं सन्न रह गया, देखा तो चारों तरफ खून से लथपथ घायल पडे हैं। कुछ समझ नहीं आया कि क्या किया जाए, इतने में कुछ और लोग वहां आए। थोड़ी ही देर में मेडिकल कॉलेज से एंबुलेंस आ गई हमने घायलों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया। युवक ने बताया कि घटना से पहले मौके पर दो या तीन पुलिस कर्मी ही मौजूद थे। हमले के बाद बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी व आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटना स्थल को सीज कर दिया है। हमले के तरीके को देखकर युवक ने पहले से ग्रेनेड को प्लांट किए जाने की आशंका जताई।”

 

ऐसे लगा जैसे बस का टायर फटा

witness

बस स्टैंड के पास ही एक ढाबे पर काम करने वाले यासिर अहमद ने बताया कि “हमारा ढाबा घटना स्थल से 15 से 20 कदमों की दूरी पर है। लगभग 11.30 बजे एक धमाका हुआ। ऐसे लगा जैसे बस का टायर फटा है। पर यह एक ग्रेनेड हमला था जिसने दो दर्जन से अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। धमाका हुआ तो चारों तरफ चीख—पुकार मच गई, जमीन पर घायल लोग पड़े थे जो दर्द के मारे कहरा रहे थे, कई खून से सने हुए थे। हमने मिलकर चार से पांच को अस्पताल पहुंचाया। यासिर ने बताया कि जहां ग्रेनेड फटा उसके सामने जो दुकानदार फलों की दुकान लगाता है वह सबसे ज्यादा घायल हुआ है।”


बता दें कि (आज गुरूवार को) सवेरे 11.30 बजे के करीब जम्मू के सरकारी बस स्टैंड के पास ग्रेनेड हमला हुआ। धमाका राज्य परिवहन की बस के पास हुआ है, धमाके के समय बस जम्मू के बस स्टेशन पर ही खड़ी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो