मस्जिद में छिपे 11 विदेशी जमातियों को जेल भेजा

( Jharkhand News ) देशभर में मस्जिदों में छिपे ( Jamati hidden in Mosque ) कोरोना संदिग्धों के मामले थम नहीं रहे हैं। ( Police arrested 11 foreign Jamati ) पुलिस ने रांची के तमाड़ इलाके में रडग़ांव मस्जिद से पकड़े गए 11 विदेशी मुस्लिमों को वीजा और लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन के आरोप में ( foreign Jamati sent Jail ) जेल भेज दिया।

By: Yogendra Yogi

Published: 18 Apr 2020, 05:09 PM IST

जमशेदपुर(झारखंड)रवि सिन्हा: ( Jharkhand News ) देशभर में मस्जिदों में छिपे ( Jamati hidden in Mosque ) कोरोना संदिग्धों के मामले थम नहीं रहे हैं। पुलिस को ऐसे ( Police arrested 11 foreign Jamati ) संदिग्धों के मामले में भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। ऐसे ही एक मामले में रांची के तमाड़ इलाके में रडग़ांव मस्जिद से पकड़े गए 11 विदेशी मुस्लिमों को वीजा और लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने ( foreign Jamati sent Jail ) जेल भेज दिया। पुलिस ने इन सभी को 24 मार्च को पूर्वी सिंहभूम जिले के जादूगोड़ा थाना क्षेत्र की मस्जिद से पकड़ा था।

मस्जिद में छिपे थे
धर्म गुरू बताए गए इन सभी विदेशियों की जेल भेजे जाने से पहले स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना की जांच की गई। इनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली है। इससे पहले 25 दिनों से इन सभी आरोपियों को मुसाबनी में बनाये गये क्वारंटाइन सेंटर में ही रखा गया था। इनके खिलाफ जादूगोड़ा थाना में विगत 7 अप्रैल को वीजा एवं लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने दबिश दी
पुलिस को जांच के बाद पता चला कि ये लोग टूरिस्ट वीजा पर भारत आकर धर्म का प्रचार कर रहे थे। इनके द्वारा लॉकडाउन का भी उलंघन किया गया है। इसके बाद इन पर कांड संख्या 22/20, धारा 188/269/270/आईपीसी एवं 14 बी विदेशी अधिनियम 1946 के तहत मामला दर्ज किया था। गौरतलब है कि रांची के तमाड़ इलाके में रडग़ांव मस्जिद से इन सभी 11 विदेशी नागरिकों को 24 मार्च दोपहर को बाहर निकाला गया था।

ट्यूरिस्ट वीजा पर आए थे
जांच में पता चला कि इनमें से चीन के तीन, कजाकिस्तान के चार और कर्गिस्तान के चार मौलवी मस्जिद में शरण लिए हुए है। ये सभी भारत टूरिस्ट वीजा पर आए थे। टूरिस्ट वीजा पर भारत आने के बाद सभी तबलीगी जमात का काम कर रहे थे। हिरासत में लेने के बाद सभी को जमशेदपुर जिले के मुसाबनी प्रखंड के स्वासपुर स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में 25 दिनों के लिए क्वारेंटाइन किया गया था। इसके बाद दो बार सभी की कोरोना जांच कराई गई। हालांकि, दोनों रिपोर्ट में सभी कोरोना निगेटिव पाए गए है।

Corona virus
Show More
Yogendra Yogi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned