रुपयों में नजर आ रहा था कोरोना का भूत, किसी ने नहीं उठाए

सड़क पर रुपए देख कर किसका ( Rupee lying on road ) मन नहीं ललचाता। पर यदि ऐसे रुपयों से जान का खतरा हो तो ( No one pick rupee ) मन को समझाना पड़ता है। कोरोना के कारण लोगों का ( Fear of Corona ) चोर मन काफी हद तक काबू में हैं। सड़क पर बिखरे नोट भले ही ( Ghost of Corona ) उठाने का निमंत्रण दें पर जान दांव पर कौन लगाए। रुपयों की भी ऐसी बेकद्री शायद ही कभी हुई हो।

By: Yogendra Yogi

Published: 18 Apr 2020, 06:22 PM IST

रामगढ़, झारखंड(रवि सिन्हा): सड़क पर रुपए देख कर किसका ( Rupee lying on road ) मन नहीं ललचाता। पर यदि ऐसे रुपयों से जान का खतरा हो तो ( No one pick rupee ) मन को समझाना पड़ता है। कोरोना के कारण लोगों का ( Fear of Corona ) चोर मन काफी हद तक काबू में हैं। सड़क पर बिखरे नोट भले ही उठाने का निमंत्रण दें पर जान दांव पर कौन लगाए। रुपयों की भी ऐसी बेकद्री शायद ही कभी हुई हो। कुछ ऐसा ही हुआ रामगढ़ शहर में, जहां नोट सड़क पर बिखेर रहे पर उठाने वाला कोई नहीं था। ऐसा नहीं है कि लोग वहां से गुजरे नहीं, पर सभी को रुपयों में कोरोना का भूत ( Ghost of Corona ) नजर आ रहा था।

सड़क पर गिरे नोट
सुभाष चौक के निकट शनिवार को भी तीसरे दिन लगातार 500 रुपये के नोट सड़क पर गिरा हुए थे। इनकी संख्या तीन बताई गई। नोटों के किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति द्वारा फेंके जाने की आशंका को लेकर इलाके में दहशत फैल गई। स्थानीय लोगों द्वारा आशंका व्यक्त की जा रही है कि किसी षडय़ंत्र के तहत इस नोट को क्षेत्र में फेंक कर कोरोना वायरस फैलाने की साजिश चल रही है। हालांकि सड़क पर नोट पड़े होने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे सेनेटाइज कर जब्त कर लिया है।

किसी ने नहीं उठाए नोट
प्राप्त जानकारी के अनुसार पांच सौ रुपये का नोट पड़ा मिलने के बाद बाजार के लिए निकले कई लोगों की भीड़ वहां जुट गयी। इसी दौरान एक युवक ने सड़क पर गिरे 500 के नोट पर दावेदारी जतायी और कहा कि उसके जेब से यह नोट गिर गया था। लेकिन कोरोना संक्रमण को लेकर शहर में कई तरह की अफवाह फैलने की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले उसे सेनेटाइज किया और फिर उसे जब्त कर लिया। इससे पहले रामगढ़ प्रखंड कार्यालय के सामने गुरुवार को भी 500 रुपये के चार नोट सड़क पर मिले थे, जिन्हे पुलिस ने जब्त कर लिया था, अब तक किसी ने भी उन रुपयों पर दावेदारी नहीं जतायी है।

एक ने किया नोटों पर दावा
शुक्रवार को भी एक स्थान पर 500 रुपये के नोट मिलने की बात सामने आयी थी, लेकिन शनिवार को सुभाष चौक पर नोट गिरने पर रंजय कुमार नामक युवक ने उस पर अपनी दावेदारी करते हुए बताया कि खरीदारी के दौरान यह नोट उसकी जेब से गिर गया था। पुलिस यह जांच कर रही है कि युवक सच बोल रहा है या नहीं। जांच में अगर बात सच पायी गई, तो युवक को 500 रुपये का नोट लौटा दिया जाएगा। इस संबंध में प्रत्यक्षदर्शी सह रामगढ़ पुलिस लाईन के सार्जेंट ने बताया कि सुभाष चौक के पास एक पांच सौ का नोट गिरा पड़ा हुआ है, उसको सेनेटाइज कर जब्त करने की प्रक्रिया पूरी की गई।

Corona virus
Show More
Yogendra Yogi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned