scriptझारखंड CM और मंत्री पद त्यागने वाले सरयू राय समेत दिग्गज नेताओं ने भरा पर्चा | Jharkhand Assembly Election: CM And Saryu Rai Filled Nomination | Patrika News

झारखंड CM और मंत्री पद त्यागने वाले सरयू राय समेत दिग्गज नेताओं ने भरा पर्चा

locationजमशेदपुरPublished: Nov 18, 2019 05:04:11 pm

Submitted by:

Prateek

Jharkhand Assembly Election: दूसरे चरण के चुनाव के लिए 19 नवंबर को (Jharkhand CM) नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी, जबकि 21 नवंबर तक नाम वापस (Saryu Rai) लिए जा सकेंगे। 7 दिसंबर को विधानसभा के इन 20 सीटों पर मतदान होगा

झारखंड CM और मंत्री पद त्यागने वाले सरयू राय समेत दिग्गज नेताओं ने भरा पर्चा

झारखंड CM और मंत्री पद त्यागने वाले सरयू राय समेत दिग्गज नेताओं ने भरा पर्चा

(रांची): जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन का पर्चा दाखिल किया। वहीं उन्हे टक्कर देने के लिए मंत्री पद से त्यागपत्र देने वाले सरयू राय ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल किया, जबकि झारखंड विकास मोर्चा प्रत्याशी के रूप में अभय सिंह ने नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस ने इस सीट से गौरव वल्लभ को प्रत्याशी बनाया है।


यह भी पढ़ें

नेपाल घूमने गए दोस्त यूं फंसे पुलिस के चंगुल में, लाखों का जुर्माना भरकर मिली रिहाई

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन का सोमवार को अंतिम दिन रहने के कारण निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय के बाहर पर्चा दाखिल करने वाले उम्मीदवारों के समर्थकों और पार्टी कार्यकर्त्ताओं की भीड़ लगी रही। 19 नवंबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी, जबकि 21 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 7 दिसंबर को विधानसभा के इन 20 सीटों पर मतदान होगा।

 

Video: चुनावी पर्चा भरने पहुंचा हार्डकोर नक्सली, इस वजह से उठाए थे हथियार, सैकड़ों केस हैं दर्ज

 

भगवान के दर पहुंचे प्रत्याशी…

झारखंड CM और मंत्री पद त्यागने वाले सरयू राय समेत दिग्गज नेताओं ने भरा पर्चा

नामांकन दाखिल करने के पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मां शीतला मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। इस मौके पर उनके पुत्र ललित दास और अन्य परिजन और समर्थक भी मौजूद थे। इससे पहले घर से बाहर निकलने पर मुख्यमंत्री ने अपनी बड़ी बहन से आशीर्वाद लिया, वहीं पत्नी रुक्मणि देवी ने तिलक लगाकर नामांकन के लिए विदा किया।

 

यह भी पढ़ें

बिखर रहा BJP का कुनबा, चुनाव से पहले बड़ी संख्या में दिग्गज नेताओं ने छोड़ी पार्टी

मुख्यमंत्री रघुवर दास नामांकन दाखिल करने के लिए अपने प्रस्तावक के साथ पहुंचे थे, वहीं रघुवर दास के अंदर जाने के कुछ ही मिनट बार सरयू राय भी अपने समर्थकों के साथ निर्वाची कार्यालय पहुंचे और नामांकन दाखिल किया। रघुवर दास ने जमशेदपुर आमबगान मैदान में जनसभा को संबोधित किया और वहां से पैदल यात्रा कर नामांकन करने के लिए निर्वाची कार्यालय पहुंचे। रघुवर दास के साथ सांसद विद्युतवरण महतो और विधायक साधुचरण महतो भी पहुंचे थे।


वहीं सरयू राय ने भी सुबह में हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की और निर्वाचन कार्यालय से कुछ ही दूरी पर स्थित बौद्धि मैदान में अपने समर्थकों और कार्यकर्त्ताओं को संबोधित किया और वे भी वहां से पैदल चलकर नामांकन के लिए पहुंचे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो