सड़क निर्माण कंपनी के कैंप पर हमले की योजना विफल,हथियार के साथ 12 गिरफ्तार

सड़क निर्माण कंपनी के कैंप पर हमले की योजना विफल,हथियार के साथ 12 गिरफ्तार

Prateek Saini | Publish: Sep, 09 2018 07:43:04 PM (IST) Simdega, Jharkhand, India

पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि बोलवा थाना क्षेत्र में अपराधियों द्वारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए एकत्रित होने की सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू की...

(रांची): झारखंड के सिमडेगा जिले में एक सड़क निर्माण कंपनी पर हमले की योजना को विफल करते हुए पुलिस ने हथियार के साथ 12 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार सभी अपराधी सड़क निर्माण कार्य में लगी एक कंपनी के कर्मचारियों की हत्या की नियत से दिल्ली और पश्चिम बंगाल समेत अन्य क्षेत्रों से आये थे।


पुलिस को देख भागने लगे

पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि बोलवा थाना क्षेत्र में अपराधियों द्वारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए एकत्रित होने की सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू की। इस दौरान सड़क निर्माण कंपनी बरबरी नामक कंपनी के शिविर के कुछ ही दूरी पर मौजूद अपराधी पुलिस को देखते ही भागने लगे। इस दौरान अपराधियों ने पुलिस पर चार राउंड गोली भी चलाई। हालांकि पुलिस दल की सूझबूझ और तत्परता के कारण अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया, जिससे जिले में बड़ी अनहोनी होने से बच गई। बम-बारूद, कट्टा और बम बनाने के समान के साथ ही पुलिस दो गैलन पेट्रोल बरामद किया गया।


मारस्टर माइंड की तलाश जारी

पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने जानकारी दी की लेवी नहीं देने के कारण जिले में सड़क निर्माण कार्य करने वाली कंपनी बरबरी कंस्ट्रक्शन के शिविर पर हमला करने की योजना बनाई जा रही थी, लेकिन घटना के पहले उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार सभी अपराधी दीपनारण गिरोह के अलग राज्यो में सक्रिय हैं । सभी गिरफ्तार अपराधियों का दिल्ली, पश्चिम बंगाल और झारखंड में आपराधिक रिकॉर्ड रहा है । पश्चिम बंगाल के अपराधी बम बनाने के विशेषज्ञ हैं । फिलहाल मास्टर माइंड मुख्य सरगना दीपनारायण की गिरफ्तार की कोशिश की जा रही है ।


यह हथियार हुए बरामद

गिरफ्तार अपराधियों के पास से, 4 देशी कट्टा, 6 जिंदा बम, 8 चक्र गोली, पिला बारूद, सफेद बारूद, 8 मोबाइल फोन, 20 लीटर पेट्रोल और एक सफेद बोलेरो गाड़ी बरामद की गई है।

Ad Block is Banned