scriptमुख्यमंत्री व संघ प्रमुख के बीच गुफ्तगू, मिला आशीर्वाद | rss chief mohan bhagwat- raghubar das talk secretly in jharkhand | Patrika News

मुख्यमंत्री व संघ प्रमुख के बीच गुफ्तगू, मिला आशीर्वाद

locationजमशेदपुरPublished: Dec 31, 2018 05:03:11 pm

Submitted by:

Prateek

देर रात संघ प्रमुख टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचे और स्टेशन के वीवीआईपी कमरे में ठहरे, इस बीच मुख्यमंत्री रघुवर दास भी टाटानगर स्टेशन पहुंचे…

rss chief and cm

rss chief and cm

(धनबाद,जमशेदपुर): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत क्रीड़ा भारती द्वारा धनबाद में आयोजित तीसरे राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे। अधिवेशन के अंतिम दिन रविवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास भी धनबाद पहुंचे और इस दौरान दोनों के बीच अकेले में गुफ्तगू हुई। चुनावी वर्ष में संघ प्रमुख से अकेले में रघुवर दास की मुलाकात को राजनीतिक दृष्टिकोण से काफी अहम माना जा रहा है। राजनीतिक प्रेक्षकों का मानना है कि रघुवर दास हाल के वर्षों में प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अंदर मजबूत और कद्दावर नेता के रूप में उभरे है और राज्य में संघ का काम देखने वाले नेताओं का भी उन्हें पूर्ण रूपेण समर्थन प्राप्त हो गया है। रघुवर दास ने जब प्रारंभ में मुख्यमंत्री का पदभार संभाला, तो राज्य में संघ से जुड़े कई लोग सरकार के कामकाज से नाराज थे, लेकिन राजनीतिक चतुराई से रघुवर दास ने धीरे-धीरे अधिकांश को अपने पाले में करने में कामयाबी हासिल की।


संघ प्रमुख और रघुवर दास के बीच रविवार को हुई मुलाकात के बाद यह चर्चा है कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री रघुवर दास के हाथों में ही कमान रहेगी और राज्य में संगठन के अंदर उन्हें कोई खासी चुनौती नहीं मिलेगी।


संघ प्रमुख रविवार रात को जमशेदपुर से हावड़ा-मुंबई मेल से नागपुर के लिए रवाना हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खुद टाटानगर स्टेशन पहुंच कर संघ प्रमुख को झारखंड से विदाई भी दी। संघ प्रमुख सरायकेला-खरसावां होते देर रात जमशेदपुर पहुंचे थे, हालांकि मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से पहले ही अपने गृह विधानसभा क्षेत्र जमशेदपुर पहुंच चुके थे।


संघ प्रमुख के टाटानगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने की सूचना मिलने पर पूरा प्रशासनिक महकमा सक्रिय नजर आया और पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त अमित कुमार, वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे समेत तमाम पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी स्टेशन पहुंच चुके थे। देर रात संघ प्रमुख टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचे और स्टेशन के वीवीआईपी कमरे में ठहरे, इस बीच मुख्यमंत्री रघुवर दास भी टाटानगर स्टेशन पहुंचे। रात 11बजकर 40मिनट पर हावड़ा-मुंबई मेल पकड़ने प्लेटफार्म नंबर तीन पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत अन्य संघ कार्यकर्त्ताओं ने उन्हें विदाई दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो