scriptनक्सलियों से मुठभेड़ में भारी गोला-बारूद बरामद, एक हार्डकोर गिरफ्तार | Heavy ammunition recovered in encounter, a hardcore Naxli arrested | Patrika News

नक्सलियों से मुठभेड़ में भारी गोला-बारूद बरामद, एक हार्डकोर गिरफ्तार

locationजमुईPublished: Apr 30, 2020 10:38:39 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

जिले के कामरेज जंगल में सर्च कॉपरेशन के दौरान नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों ने बड़ी संख्या में हथियार और गोला बारूद के साथ विस्फोट बरामद किए हैं। मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

नक्सलियों से मुठभेड़ में भारी गोला-बारूद बरामद, एक हार्डकोर गिरफ्तार

नक्सलियों से मुठभेड़ में भारी गोला-बारूद बरामद, एक हार्डकोर गिरफ्तार

जमुई(बिहार)प्रियरंजन भारती: जिले के कामरेज जंगल में सर्च कॉपरेशन के दौरान नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों ने बड़ी संख्या में हथियार और गोला बारूद के साथ विस्फोट बरामद किए हैं। मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

भारी तादाद में गोला-बारूद बरामद
एएसपी अभियान सुधांशु कुमार ने बताया कि सीआरपीएफ, एसएसबी कोबरा और जिला पुलिस के संयुक्त अभियान में बरहेट क्षेत्र के कामरेज जंगलों में सर्च कॉपरेशन चलाए जा रहे थे। इसी दरम्यान नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। कई राउंड फायरिंग में नक्सली हथियार और विस्फोटक छोड़ भाग निकले। सुरक्षा बलों को इस इलाके में नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। सुधांशु कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में कोई जवान हताहत नहीं हुआ है।

आज एक हार्डकोर को पकड़ा था
आज सुबह ही हार्डकोर बिहारी मांझी पकड़ा गया
एसपी ने बताया कि गुरुवार सुबह ही हार्डकोर नक्सली बिहारी मांझी सुरक्षा बलों के हाथ लगा है। भाकपा माओवादी कमांडर अरविंद यादव और पिंटू राणा के खास सहयोगी मांझी की लंबे समय से तलाश थी। उस पर हत्या, अपहरण और अन्य आपराधिक मामले चल रहे हैं। एसपी ने बिहारी मांझी की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता बताया।

अवैध हथियारों का कारोबार ठप
अवैध हथियारों के निर्माण और तस्करी का मुंगेर में ठप हुआ कारोबार
हथियारों की तस्करी और अवैध निर्माण के लिए कुख्यात मिनी गन फैक्ट्री कहलाने वाले मुंगेर में एके 47 से लेकर अत्याधुनिक हथियारों के अवैध निर्माण और तस्करी का काम कोरोना संक्रमण के दौर में हुए लॉकडाउन में पूरी तरह ठप पड़ा है। जोधपुर आयुध कारखाने से एके 47 के पाट्र्स सप्लाई कर यहां अवैध हथियार निर्माण और वीआईपी ठिकानों में उनकी गुपचुप सप्लाई पुलिस और सुरक्षा बलों का बड़ा सिरदर्द बनी रही है। कोरोना काल में इस धंधे के ठप पड़ जाने से पुलिस प्रशासन राहत महसूस कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो