अवैध खनन: डीएम ने बालू घाट पर छापेमारी कर 16 ओवरलोडेड ट्रक किए जब्त

अवैध खनन: डीएम ने बालू घाट पर छापेमारी कर 16 ओवरलोडेड ट्रक किए जब्त
Illegal mining, rivers hollow, After stopping, continuous, mining officer, administration, chhatarpur hindi news, mp news in hindi

Indresh Gupta | Updated: 09 Aug 2016, 11:59:00 AM (IST) Jamui, Bihar, India

इस छापेमारी के दौरान बालू घाट के पास बगैर परिवहन चालान के ओवरलोडेड 16 ट्रक जब्त किए गए।

जमुई। बांका में प्रशासन ने अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाया। जिसमें खुद डीएम नीलेश देवरे ने अगुवाई करते हुए दोमुहान बालू घाट पर छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान बालू घाट के पास बगैर परिवहन चालान के ओवरलोडेड 16 ट्रक जब्त किए गए।

वहीं जब्त ट्रकों के विरुद्ध बिना चालान परिवहन के साथ ही ओवरलोड को लेकर वाहन मालिक के विरुद्ध बांका थाना में मामला दर्ज कराया गया। डीएम ने बताया कि जिला खनन पदाधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब करते हुए प्रधान सचिव को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया है।

जारी रहेगा अभियान: डीएम

डीएम ने कहा कि खनन माफियाओं के खिलाफ ये अभियान लगातार जारी रहेगा और बालू के अवैध खनन को हर हाल में रोका जाएगा। बता दें कि जिले में खनन माफिया लगातार सक्रिय हैं जो कि प्रशासन के नियमों की अनदेखी कर के लगातार बालू खनन का काम करते हैं। प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद खनन माफियाओं में हड़कंप व्याप्त हो गया है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned