scriptभक्तों ने बनाई शिव की तीस फीट ऊंची इको फ्रेंड्ली प्रतिमा,दर्शन करने लिए जुटने लगी भीड़ | three friends made eco friendly statue of lord shiva in chapra | Patrika News

भक्तों ने बनाई शिव की तीस फीट ऊंची इको फ्रेंड्ली प्रतिमा,दर्शन करने लिए जुटने लगी भीड़

locationजमुईPublished: Oct 15, 2018 07:25:41 pm

Submitted by:

Prateek

प्रतिमा बनाने वाली टीम के कलाकारों ने बताया कि दर्शन के लिए अभी से लोगों की भारी भीड़ जुटने लगी है…

गया में गैंगरेप का वीडियो वायरल करने में आठ पकड़े  गया। गया में गैंगरेप का एक वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना मानपुर के मुफस्सिल थाने के सुहेलपुर की है। सीनियर एसपी राजीव मिश्र ने बताया कि मामला दो महीने पहले का है। पुलिस ने वीडियो बनाने वाले तथा मोबाइल फोन को भी कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि गांव के एक अर्धनिर्मित मकान में 265अगस्त को दो नाबालिग प्रेमी इकट्ठा हुए थे।उन्ह दस युवकों ने घेरकर पहले खूब पीटा और फिर नाबालिग प्रेमिका से गैंगरेप कर वीडियो वायरल कर दिया। पुलिस ने वायरल वीडियो को भी जब्त कर लिया है। सीनियर एसपी ने बताया कि पुलिस मामले में फरार अन्य दो लोगों को पकड़ने में लगी हुई है।

lord shiva

(छपरा,जमुई): दुर्गा पूजा के मौके पर पूरा देश भक्ति के रंग में रंग गया है। जगह-जगह पंडाल बनाए गए है जहां पर माता रानी के साथ ही भक्तजन अन्य देवी देवताओं की आराधना करते है। सभी पंडालों में भक्तों की भीड़ देखी जा सकती है। इस सभी के बीच छपरा में तीन दोस्तों ने मिलकर आध्यात्म और पर्यावरण संरक्षण के मिलेजुले भाव को प्रस्तुत किया है। इनके इस प्रयास को खूब सराहा जा रहा है। दरअसल इन्होंने भगवान शिव की 30 फीट ऊंची प्रतिमा बनाई है। यह प्रतिमा पूरी तरह से इको फ्रेंडली है।

 

 

 

दुर्गा पूजा के मौके पर छपरा के जलालपुर में भक्तों ने भगवान शिव की तीस फीट ऊंची इको फ्रेंडली प्रतिमा का निर्माण किया है। यह प्रतिमा महज चंद दिनों में तीन दोस्तों ने मिलकर तैयार की है। प्रतिमा की खासियत यह है कि इसे पूरी तरह इको फ्रेंड्ली बनाया गया है। इसमें पुआल और जूट के बोरे का प्रयोग किया गया है। इसका निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। बनने के बाद प्रतिमा पूरी तरह आकर्षक दिखने लगी है। भक्तों के दर्शन के लिए प्रतिमा को मंगलवार सप्तमी की शाम से खोल दिया जाएगा। प्रतिमा को अभी सजाने का काम किया जा रहा है। प्रतिमा बनाने वाली टीम के कलाकारों ने बताया कि दर्शन के लिए अभी से लोगों की भारी भीड़ जुटने लगी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो