scriptजांजगीर-नैला पहुंचते ही एसईसीआर के जीएम को लोगों ने घेरा, जानें किस बात को लेकर बनाया दबाव | SECR GM arrived in janjgir | Patrika News

जांजगीर-नैला पहुंचते ही एसईसीआर के जीएम को लोगों ने घेरा, जानें किस बात को लेकर बनाया दबाव

locationजांजगीर चंपाPublished: Sep 21, 2018 07:00:54 pm

Submitted by:

Shiv Singh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंच रहे रेल मंत्री पीयूष गोयल के पहले रेल संबंधित तैयारियों का जाएजा लेने जीएम जांजगीर नैला पहुंचे

जांजगीर-नैला पहुंचते ही एसईसीआर के जीएम को लोगों ने घेरा, जानें किस बात को लेकर बनाया दबाव

जांजगीर-नैला पहुंचते ही एसईसीआर के जीएम को लोगों ने घेरा, जानें किस बात को लेकर बनाया दबाव

जांजगीर-चांपा. एसईसीआर के जीएम सुनील सोइन व डीआरएम आर राजगोपाल शुक्रवार की शाम जांजगीर नैला पहुंचे। उनके आते ही जांजगीर नैला के रेल उपभोक्ता स्टेशन के बाहर उन्हें घेर लिया और जांजगीर नैला स्टेशन में रेल सुविधों के विस्तार की मांग करने लगे।
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंच रहे रेल मंत्री पीयूष गोयल के पहले रेल संबंधित तैयारियों का जाएजा लेने जीएम सुनील सोइन व डीआरएम आर राजगोपाल शुक्रवार की शाम चार बजे जांजगीर नैला पहुंचे। उनके आने से पहले जांजगीर नैला स्टेशन मास्टर ने सुरक्षा व साफ-सफाई व्यवस्था की तैयारी कर ली थी। जैसे ही जीएम व डीआरएम जांजगीर नैला स्टेशन पहुंचे वैसे ही स्टेशन के बाहर जांजगीर के रेल यात्री रेलवे स्टेशन पहुंचे और जीएम को घेर लिया।
यह भी पढ़ें
पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए इतने हजार जवान तैनात, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर

जांजगीर-नैला पहुंचते ही एसईसीआर के जीएम को लोगों ने घेरा, जानें किस बात को लेकर बनाया दबाव
शहर के यात्रियों ने जांजगीर नैला स्टेशन में दक्षिण बिहार एक्सप्रेस व गोडवाना एक्सप्रेस के ठहराव की मांग करने लगे। इसके अलावा स्टेशन में यात्री सुविधाओं के विस्तार की मांग की। रेलवे जीएम सुनील सोइन ने यात्रियों की मांगों को ध्यान से सुनी और इस पर विचार करने की बात कही।
उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव केंद्र से होता है, हमारे हाथों में नहीं होता। उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के लिए टिकट विक्रय की स्थिति भी गौर की जाती है। इसके अलावा एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव पर समय का ध्यान रखा जाता है। लंबी दूरी की सफर कर रहे यात्रियों का समय खराब होता है।
उन्होंने कहा कि एक एक्सप्रेस ट्रेन के एक प्लेटफार्म में ठहराव के लिए 10 मिनट का समय खराब होता है। इन सब बातों को ध्यान में रखकर एक्सप्रेस ट्रेनो के ठहराव पर विचार किया जाता है। उन्होंने कहा कि जांजगीर नैला के यात्री आज तक मुझ तक किसी तरह की मांग नहीं की है इसलिए यहां की समस्या से रूबरू नहीं हुआ था। उन्होंने जांजगीर नैला के यात्रियों से बिलासपुर बुलाकर आपस में बैठकर चर्चा करने की बात कही। इस दौरान जांजगीर नैला के यात्रियों ने स्टेशन में व्याप्त समस्याए प्लेटफार्म नंबर एक में यात्रि गाडिय़ों के ठहराव नहीं होने, एफओबी की समस्या सहित अन्य कई तरह की मांगें पांच मिनट के भीतर कर डाली। जीएम ने यात्रियों की समस्या सुनी और उस पर अमल करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो