scriptदो थाना प्रभारी समेत 15 सब इंस्पेक्टर एक साथ किए गए रिलीव, पढि़ए पूरी खबर | 15 Sub Inspectors, including two TI have been trasferred | Patrika News

दो थाना प्रभारी समेत 15 सब इंस्पेक्टर एक साथ किए गए रिलीव, पढि़ए पूरी खबर

locationजांजगीर चंपाPublished: Sep 01, 2018 07:24:18 pm

Submitted by:

Shiv Singh

दीगर जिले से जांजगीर-चांपा जिले के लिए स्थानांतरित हुए एक भी सब इंस्पेक्टरों ने आमद नहीं दी

दीगर जिले से जांजगीर-चांपा जिले के लिए स्थानांतरित हुए एक भी सब इंस्पेक्टरों ने आमद नहीं दी

दीगर जिले से जांजगीर-चांपा जिले के लिए स्थानांतरित हुए एक भी सब इंस्पेक्टरों ने आमद नहीं दी

जांजगीर-चांपा. जिले में लगातार तीन साल से अधिक समय तक जमे 15 सब इंस्पेक्टरों को एसपी नीतु कमल ने 30 अगस्त को एक साथ रिलीव कर दिया है। वहीं दीगर जिले से जांजगीर-चांपा जिले के लिए स्थानांतरित हुए एक भी सब इंस्पेक्टरों ने आमद नहीं दी है।
स्थानांतरित होने वालों में एक टीआई सहित दो सब इंस्पेक्टर भी थे जो एक एक शाखा के प्रभारी भी थे। जिसमें क्राइम ब्रांच का प्रभार विजय चौधरी के पास था। यातायात शाखा का प्रभार भूपेंद्र कुर्रे के पास था। तो वहीं नगरदा थाने का प्रभार विजेंद्र सिंह राजपूत के पास था। इनके स्थानांतरण के बाद उनकी कुर्सी खाली है। केवल प्रभारियों के भरोसे काम चल रहा है।

जांजगीर चांपा जिले से दीगर जिले में स्थानांतरित हुए सब इंस्पेक्टरों में कोतवाली थाने के सुरेंद्र मिश्रा मुंगेली, शिवरीनारायण के हेतराम सिदार बिलासपुर, मनीराम सोनवानी बिलासपुर, एसपी कार्यालय के गायत्री शर्मा कोरबा, पुलिस लाइन के केपी गुप्ता सरगुजा, कोतवाली के एसपी सिंह सूरजपुर, रोमानुस टोप्पो मुंगेली, लालाराम केंवट बिलासपुर, भवानी शंकर कश्यप कोरबा, नवागढ़ के हेमंत पाटले कोरबा, मोहनी दास रायपुर, छत्तर सिंह बिलासपुर, रविचंद साय पैकरा रायगढ़, नगरदा थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह बिलासपुर, एसपी आफिस के संतराम धिरही बिलासपुर के लिए रिलीव हो चुके हैं।

21 सब इंस्पेक्टर आएंगे जांजगीर
दीगर जिले से जांजगीर आने वालों में 21 सब इंस्पेक्टरों का नाम शामिल हैं। जिसमें योगेश नारायण, बद्री प्रसाद, राजदेव मिश्रा, ललित साहू, रामसुख पांडेय, रविंद्र मरावी, राजकुमार अवस्थी, बंशीधर सिदार, रविप्रसाद कुशवाहा, रामकुमार पाड़ीग्रही, शिवकुमार दुबे, बीपी दुबे, घनश्याम पटेल, नवीन पटेल, सुजान जगत, दशरथ नागवंशी, रोशन लाल टोंडे, देवेंद्र कुमार, अगस्तु टोप्पो, चंद्रप्रकाश कंवर, सरस्वती निशाद शामिल हैं। इनके आने से किसी को थाने का भी प्रभार दिया जा सकता है।

————

Read more : बच्चों के दिर्घायु के लिए माताओं ने रखा व्रत, अंचल में उत्साह के साथ मनाया गया खमरछठ का पर्व

लाखों की चोरी का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार
जांजगीर-चांपा। कोतवाली पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार युवकों के कब्जे से लाखों रुपए की चोरी का माल जब्त किया है। आरोपी चोरी का माल खपाने के लिए ग्राहक तलाश कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा। चार आरोपियों में दो चोर तथा दो चोरी का माल खरीदने वाले खरीददार शामिल हैं। कोतवाली पुलिस ने चारों आरोपियों को न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।


कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम कनई निवासी सनत कश्यप अपने साथी सुखनंदन उर्फ गोदो के साथ चोरी के मोटरसाइकिल बिक्री के फिराक में ग्राहक तलाश कर रहे हैं। पुलिस की टीम ग्राहक बनकर उनके ठिकाने तक पहुंची। सनत के घर की तलाशी ली गई तब चोरी की बाइक मिली। सनत ने बताया कि वह अपने साथी के साथ कोरबा जिले से बाइक की चोरी किए थे। एक बाइक को ग्राम धुरकोट के सुनील सिंह के पास बिक्री किए थे। आरोपियों ने बताया कि कनई स्कूल से दो सीलिंग फैन व टेबल चोरी किए थे। उन्होंने बताया कि वे मदकू द्वीप घूमने गए थे तब वहां से लैपटॉप की भी चोरी किए थे। इतना ही नहीं सुकली गांव के केशव राठौर के हाईवा क्रमांक सीजी 11 एबी 4155 जो सुकली पोल्ट्री फार्म के पास एक ट्रक को खड़ी कर दिया था। उससे आठ नग टायर चोरी कर बसंतपुर निवासी रामनाथ साहू के पास 20 हजार रुपए में बिक्री किए थे।
आरोपियों के निशानदेही में पुलिस ने सनत के कब्जे से एक नग पंखा, एक लैपटाप तथा सुखनंदन के कब्जे से एक सीलिंग फैन, जेक रॉड तथा खरीददार सुनील सिंह के कब्जे से मोटरसाइकिल, रामनाथ साहू के कब्जे से आठ नग टायर सहित अन्य सामान जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 379, 41-1-4 के तहत जुर्म दर्ज किया गया है। पुलिस ने चारों आरोपियों को न्यायिक रिमांड में जेल दाखिल कर दिया है। उक्त कार्रवाई में कोतवाली टीआई कौशिल्या साहू, प्रआ. रामप्रसाद बघेल, राजकुमार चंद्रा, आरक्षक अजय चतुर्वेदी, अनुराग सिंह का योगदान रहा।
दीगर जिले से जांजगीर-चांपा जिले के लिए स्थानांतरित हुए एक भी सब इंस्पेक्टरों ने आमद नहीं दी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो