script

एसपी बंगले के पास से 5 लाख नकद समेत 9.45 लाख के जेवर उड़ाकर लॉज में छिपे थे वेस्ट बंगाल के चोर, 3 गिरफ्तार

locationजांजगीर चंपाPublished: Jan 27, 2023 06:17:10 pm

Thieves gang arrested: चोरी की वारदात के 12 दिन के भीतर ही आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपियों के पास से नकद समेत सोने-चांदी के जेवर व चोरी में प्रयुक्त किया गया सामान जब्त, आरोपियों को पुलिस ने भेजा जेल

Interstate thieves gang arrested

Thieves gang in police custody

जांजगीर-सक्ती. Thieves gang arrested: सक्ती के एसपी बंगला के करीब लाखों रुपए के जेवर व नकद की हुई चोरी की गुत्थी पुलिस ने आखिरकार 12 दिन बाद सुलझा ली है। वारदात को अंजाम देने में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का हाथ था। इनके कब्जे से नकद व सोने चांदी के जेवर जब्त किए गए हैं। आरोपियों को शुक्रवार को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।

15 जनवरी को सक्ती निवासी दिनेश अग्रवाल के घर में घुसकर अज्ञात चोरों ने 4 लाख 45 हजार रुपए के सोने-चांदी के जेवर तथा 5 लाख रुपए नकद सहित कुल 9 लाख 45 हजार रुपए ले भागे थे। रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध थाना सक्ती में धारा 457, 380 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था।
घटना की गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक सक्ती एमआर अहिरे द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गायत्री सिंह के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि चांपा में सुमन लॉज में 3 संदिग्ध व्यक्ति ठहरे हुए हैं। सूचना मिलते ही विशेष टीम ने पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लिया।
कड़ाई से पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की बात स्वीकार की। चोर चांपा में भी चोरी करने की फिराक में थे। तीनों चोरों को हिरासत में लेकर उनकी निशानदेही पर रायगढ़ में किराए के मकान से चोरी के सामान की बरामदगी की गई।
तीनों आरोपियों के पास से 9 तोला सोना कीमती 3 लाख 77 हजार 282 रुपए 88 तोला, चांदी कीमती 46 हजार 289 रुपए नगदी रकम 50 हजार 661 रुपए तथा आरोपियों द्वारा अवसर अली मियां को ग्राहक सेवा केन्द्र से 5 बार ट्रांजेक्सन किया गया 2 लाख 36 हजार 996 रुपए कुल 7 लाख 1 हजार 228 रुपए जब्त किया गया। इसके अलावा घटना में प्रयुक्त ताला तोडऩे के औजार 2 सलाईपाना तथा 2 पेचकस भी जब्त किया गया।

घर में बड़ी अनहोनी का डर दिखाकर ले भागे थे महिला के सोने के जेवर, मेरठ से अंतरराज्यीय गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार


कार्रवाई में ये रहे शामिल
बड़ी चोरी की गुत्थी सुलझाने में थाना प्रभारी सक्ती निरीक्षक प्रवीण राजपूत, थाना प्रभारी हसौद उप निरीक्षक नवीन पटेल, सहायक उप निरीक्षक संतोष तिवारी, प्रधान आरक्षक प्रेम राठौर, आर. महेन्द्र राठौर, अनिल श्रीवास, दिपेन्द्र मधुकर, सुरेश कुर्रे, खगेश राठौर, कमलेश लहरे, कमल किशोर सिदार, आरक्षक जोगेश राठौर तथा जांजगीर जिले के आरक्षक विरेन्द्र टंडन, अर्जुन यादव तथा राजेश कौशिक का योगदान रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो