script37 roads are being built by PWD, most of the roads under construction | पीडब्ल्यूडी बना रही ३७ सड़कें, निर्माणाधीन अधिकतर सड़कें घटिया | Patrika News

पीडब्ल्यूडी बना रही ३७ सड़कें, निर्माणाधीन अधिकतर सड़कें घटिया

जिले में सड़कों का जाल तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन सड़कों में गुणवत्ता की कमी है। एक ओर सड़कें बन रही है तो दूसरी ओर सड़कें उखड़ भी रही है। सड़कों में गुणवत्ता नाम की चीज ही नहीं है। बड़े अफसर नेताओं की चाकरी में लगे होते हैं। वहीं शेष समय लॉ एंड आर्डर फालो करने में लगे होते हैं।

जांजगीर चंपा

Published: March 29, 2022 09:38:18 pm

जांजगीर-चांपा. सड़कों में गुणवत्ता की कमी की प्रमुख वजह यह है कि अफसर मॉनिटरिंग नहीं करते। इंजीनियर को धूप का डर सता रहा है। जिससे सरकार के विकास के द्योतक में पेंच अड़ रहा है।
आपको बता दें कि जिले में सभी योजनाओं को मिलाकर १३९ सड़कें स्वीकृत है। जिसमें ३७ सड़कें प्रगतिरत है। जिसमें २१ सड़कें सीजीआरडीसी की हैं। जिसमें बलौदा बाइपास, पुरेसा से परसापाली, खिसोरा से बेलटुकरी, खैजा, हरदी गांव मिलाकर ३७ सड़कें नई बन रही है। जिसमें काम चल रहा है। ग्रामीणों की शिकायत है कि अधिकतर सड़कें इतनी घटिया बन रही है कि एक सड़कें बन रही है तो वहीं दूसरी ओर उसकी परतें उखडऩे लगी है। जिसके चलते आवागमन में लोगों को असुविधा हो रही है। घटिया सड़कें बनने की प्रमुख वजह अफसरों के बीच कमीशनखोरी का सीधा आरोप लगता है। अफसर मॉनिटरिंग करने के बजाए सीधे दफ्तर में एसी कमरे से नहीं निकलते। जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ता है। सड़कें चंद दिनों में उखड़ जाती है। जिसके चलते लोगों को आवागमन में असुविधा का सामना करना पड़ता है।
इससे पहले भी ईई के खिलाफ हो चुकी बड़ी कार्रवाई
इससे पहले जो ईई थे उनके खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई की गई थी। जिसमें यह बातें सामने आई थी कि जिले की सड़कें बेहद घटिया बन रहीं है। जिसकी शिकायत राज्य स्तर पर हुई थी। इंजीनियर इन चीफ ने तत्कालीन कार्यपालन अभियंका के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी। विभागीय अफसरों ने यह दलील दिया था कि पीडब्ल्यूडी की खराब सड़क निर्माण की वजह से विभाग की छवी धूमिल हुई है। जिसके चलते कार्रवाई की जाती है।
मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना का भी बुरा हाल
जिले में मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना का भी बुरा हाल है। जिले में इस योजना के तहत भी दो दर्जन से अधिक सड़कें बन रही है। जिसमें १०० से २०० मीटर की सड़कें बनती है। इस योजना में सार्वजनिक स्थल और भवनों को जोडऩें के लिए ऐसी सड़कों का निर्माण कार्य किया जाएगा। सरकार की योजना है कि ऐसी सड़कें बनने से स्कूल कालेज, अस्पताल, राशन दुकानों तक पक्की सड़कें मिलेगी। अमूमन इस योजना की सड़कें सीसी रोड की होनी है। जिसमें ठेकेदारों के द्वारा बड़ा खेल किया जा रहा है। ऐसी सड़कों में भी गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है।
जिले में जितनी भी सड़कें बन रही है उसमें गुणवत्ता का ध्यान दिया जा रहा है। जहां-जहां कमियां मिलेगी वहां वहां ठेकेदार को सड़क ठीक करने कहा जाएगा।
-केपी लहरे, ईई पीडब्ल्यूडी
पीडब्ल्यूडी बना रही ३७ सड़कें, निर्माणाधीन अधिकतर सड़कें घटिया
एक ओर सड़कें बन रही है तो दूसरी ओर सड़कें उखड़ भी रही है

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Quad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और मुद्दों पर होगी बातसिर्फ पेट्रोल और डीजल ही नहीं, पांच चीजें हुईं सस्ती, केरल सरकार ने भी घटाया वैट, चेक करें आपके शहर में क्या हैं दाम'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीIPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्द
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.