scriptएनआईटी के ब्लड डोनेट शिविर में 391 यूनिट हुआ रक्तदान | 391 units of blood donated at NIT's Blood Donate Camp | Patrika News

एनआईटी के ब्लड डोनेट शिविर में 391 यूनिट हुआ रक्तदान

locationजांजगीर चंपाPublished: Feb 27, 2020 09:01:04 pm

Submitted by:

sandeep upadhyay

एनआईटी में हुआ रक्तदान

एनआईटी के ब्लड डोनेट शिविर में 391 यूनिट हुआ रक्तदान

एनआईटी के ब्लड डोनेट शिविर में 391 यूनिट हुआ रक्तदान

रायपुर. एनआईटी रायपुर में रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प कुल 391 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया। एनआईटी रायपुर के निदेशक डॉ. एएम रावाणी ने शिविर का उद्घाटन करते हुए छात्रों को रक्तदान की अहमियत बताते हुए उनको इस सामाजिक कार्य मे योगदान देने की प्रेरणा दी। कैम्प में संस्थान के छात्रों एवं फैकल्टी सदस्यों ने आकर मिलकर रक्तदान किया। कैम्प में कई डॉक्टर्स उपस्थित थे जिन्होंने सभी वालंटियर्स का ब्लड सैम्पल्स लेकर उसका परीक्षण किया और उन्हें ब्लड ग्रुप्स के हिसाब से व्यवस्थित किया। जमा किये गए सभी ब्लड को सीधा रेडक्रॉस सोसाइटी भेजा गया। इस कैम्प का आयोजन फैकल्टी इनचार्ज डॉ. आरके जडे एवं क्लब हेड कोऑर्डिनेटर्स शशि भूषण, संजीत पुरोंग एवं भरत गिडवानी के मार्गदर्शन में किया गया। कैंप में लगभग 340 से अधिक छात्रों एवं फैकल्टी मेंबर्स ने सहयोग दिया।
इससे बड़ा दान और कुछ भी नहीं

एनआईटी के स्टूडेंट्स ने ब्लड डोनेट करने के लिए सोशल मीडिया में एक ग्रुप भी बनाया है।इस ग्रुप के माध्यम से वह लोग एक दूसरे को कोआर्डिनेट करते हैं और जरूरतमंद तक ब्लड बहुंचाते हैं। उन्होंने कहा कि इससे बड़ा दान और कुछ भी नहीं है। इससे लोगों की जान बचाई जा सकती हैं। वह लोग आगे भी इसी तरह से बढ़-चढ़ कर रक्तदान करते रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो