scriptअग्निवीर प्री-भर्ती रैली में जिलेभर से 410 युवाओं ने लिया हिस्सा | 410 youths from across the district took part in the Agniveer pre-recr | Patrika News

अग्निवीर प्री-भर्ती रैली में जिलेभर से 410 युवाओं ने लिया हिस्सा

locationजांजगीर चंपाPublished: Nov 27, 2022 08:34:53 pm

Submitted by:

Anand Namdeo

भूतपूर्व सैनिक कल्याण संघ जिला जांजगीर-चांपा, जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में 27 नवंबर को सुबह 6 बजे से अग्निवीर प्री भर्ती रैली का आयोजन पुलिस ग्राउंड जांजगीर में किया गया।

अग्निवीर प्री-भर्ती रैली में जिलेभर से 410 युवाओं ने लिया हिस्सा

अग्निवीर प्री-भर्ती रैली में जिलेभर से 410 युवाओं ने लिया हिस्सा

जांजगीर-चांपा. इस रैली में जिले भर के 410 युवाओं ने बढ़कर चढ़कर हिस्सा। इस दौरान एसपी विजय अग्रवाल की मौजूदगी में आरआई जोशी व पुलिस जवानों तथा भूतपूर्व सैनिक संघ के सदस्यों ने जिले के युवाओं का फिटनेस, दस्तावेज जांच सहित अन्य बिंदुओं पर माक ड्रील कराया गया। अब ये युवा 2 से 7 दिसंबर तक दुर्ग जिले में होने वाले अग्निवीर भर्ती रैली में अपनी किस्मत आजमाएंगे। संपन्न हुए प्री भर्ती रैली के माध्यम से जिले के अग्निवीर प्रतिभागी युवकों को जागरूक कर मोटिवेट किया गया। इस दौरान साइबर एक्सपर्ट सीएससाजी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. जगत के मार्गदर्शन में डा. लोकराज लहरे, डा. राज दिवाकर सहित डाक्टरों की टीम व एम्बुलेंस मौके पर सहयोग व मार्गदर्शन के लिए तैनात रहे।
विदित हो कि जिला भूतपूर्व सैनिक कल्याण संघ जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में 27 नवंबर को सुबह 6 बजे से अग्निवीर प्री भर्ती रैली का आयोजन पुलिस ग्राउंड जांजगीर में किया गया जिसमें डाक्यूमेंट चेकिंग, दौड़, सही बीम लगाना, लान्ग जंप, बैलेंसिंग, लंबाई नाप आदि गतिविधियां कराई गई। रैली के माध्यम से जिले के युवाओं को भर्ती के लिए तैयार किया गया। प्री भर्ती रैली में संघ के अनुभवी सैनिक जवानों के द्वारा सभी टेस्ट लिए गए और युवाओं को मानसिक रूप से तैयार किए गए। आयोजन के संबंध में संघ के जिला सचिव असीमधर दीवान ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में भूतपूर्व सैनिक कल्याण संघ द्वारा विगत 7-8 वर्षों से लगातार नि:शुल्क फिजिकल प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसी कड़ी में यह आयोजन किया गया है जिसमें जिले भर के 410 युवा-युवतियों लाभान्वित हुए है।
एसपी ने संघ के कार्यों की सराहना की
प्री भर्ती रैली में पहुंचे पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने भूतपूर्व सैनिक कल्याण संघ के सेवाभावी कार्यों की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जिले के युवाओं को आर्मी व पुलिस भर्ती के लिए तैयार करने उन्हे प्रोत्साहित करने का काम सराहनीय है इससे सैकड़ों युवाओं को न केवल रोजगार मिलेगा बल्कि वे देश व समाज की सेवा में आएंगे। अग्रवाल ने संघ के सभी सदस्यों को इस नेक कार्य के लिए सभी को बधाई दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो