scriptधान खरीदी से पहले ही पुराने धान को खपाने की तैयारी, छापामार कार्रवाई में इतना धान जब्त | 460 quintal Paddy Seized | Patrika News

धान खरीदी से पहले ही पुराने धान को खपाने की तैयारी, छापामार कार्रवाई में इतना धान जब्त

locationजांजगीर चंपाPublished: Nov 18, 2019 01:01:18 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Paddy Seized: धान खरीदी चालू होने से पहले ही बिचौलिए सक्रिय हो गए हैं। प्रशासन की टीम भी कार्रवाई कर रही है। छापामार कार्रवाई में रविवार को 460 क्ंिवटल धान जब्त (Paddy Seized) किया गया।

धान खरीदी से पहले ही पुराने धान को खपाने की तैयारी, छापामार कार्रवाई में इतना धान जब्त

धान खरीदी से पहले ही पुराने धान को खपाने की तैयारी, छापामार कार्रवाई में इतना धान जब्त

जांजगीर-चांपा. जिले में धान के अवैध परिवहन और भंडारण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा गठित टीम ने कार्रवाई की। इस दौरान पामगढ, सपोस, अमलीडीह मुड़पार और जर्वे में कार्रवाई करते हुए राजस्व, पुलिस, खाद्य, मण्डी विभाग की सयुक्ंत टीम ने 460 क्विंटल धान जब्त किया।
उल्लेखनीय है कि धान खरीदी की शुरूआत एक दिसंबर से हो रही है। जिले में दीगर जगहों से धान खपाने की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने अभी से अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है। वहीं धान के अवैध भंडारण और परिवहन पर भी पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें
कोरबा के एक छात्र ने बनाई ऐसी कार, जो NASA को आया पसंद, NASA ने जारी किया बोर्डिंग पास

इसी कड़ी में शनिवार को कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के मार्गदर्शन में धान के अवैध परिवहन एवं भण्डारण पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कल से प्रारंभ कर दी गयी है। शनिवार को राजस्व, पुलिस, खाद्य, मण्डी विभाग की सयुक्ंत टीम द्वारा एक हजार क्विंटल से अधिक धान की जब्ती की कार्रवाई की गई थी। यह कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। रविवार को पामगढ़, डभरा,सपोस, मालखरौदा अमलीडीह मुड़पार और बलौदा जर्वे में कार्रवाई कर मण्डी अधिनियम के तहत 460 क्विंटल धान जप्त किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो